दूसरी बेटी के जन्म के बाद इस गंभीर बीमारी का शिकार हो गईं थीं ईशा देओल
दूसरी बेटी के जन्म के बाद इस गंभीर बीमारी का शिकार हो गईं थीं ईशा देओल
Share:

बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा देओल को आप सभी काफी समय से इंडस्ट्री से दूर ही देख रहे होंगे। वह शादी के बाद बॉलीवुड से दूर हो गईं लेकिन अपनी तस्वीरों के कारण वह सुर्ख़ियों में रहती हैं। ऐसे में आप जानते ही होंगे कि अब ईशा देओल की दो बेटियां हैं जिनमे पहली बेटी का नाम राध्या और दूसरी बेटी का नाम मिराया है। हाल ही में खुलासा हुआ है कि दूसरी बेटी के जन्म के बाद ईशा देओल एक ऐसी बीमारी का शिकार हो गई थीं, जिसके बारे में एक वेबसाइट से बात करते हुए वह काफी भावुक हो गईं।

जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक ईशा देओल दूसरी बेटी को जन्म देने के बाद पोस्टपार्टम डिप्रेशन (पीपीडी) का शिकार हो गई थीं और यह बीमारी प्रेग्नेंसी के वक्त हॉर्मोन्स के उतार चढ़ाव की वजह से होता है और इसे 'पोस्टपार्टम डिप्रेशन' कहते हैं। आप सभी को बता दें कि इस बीमारी में महिलाओं में मूड स्विंग, उदासी, चिड़चिड़ापन, रोने की इच्छा होना और बच्चे को संभाल पाऊंगी या नहीं इसकी चिंता होना जैसे कई भाव आते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इस बारे में बात करते हुए ईशा ने बताया कि, 'एक दिन उनकी मां हेमा मालिनी ने उनके व्यवहार को नोटिस किया। जिसके बाद उनकी माँ हेमा ने तुरंत ईशा का ब्लड टेस्ट करवाने के बारे में कहा।

हालांकि एक महीने के भीतर ही ईशा ठीक हो गई थीं।' वहीं आपको पता ही होगा कि ईशा देओल की साल 2012 में भरत तख्तानी से शादी की थी और अब वह बच्चे की परवरिश के अनुभव को किताब पर उतारने जा रही हैं। मिली खबर के अनुसार उनकी किताब का नाम 'अम्मा मिया' होगा जिसके बारे में वह खुद ट्विटर अकाउंट के जरिये बता चुकीं हैं। अपनी किताब के बारे में ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, 'अम्मा मिया' किताब एक मां की तरफ से दूसरी मां के लिए है। यह किताब कहानियों, परामर्शों और बच्चों के व्यंजनों से परिपूर्ण होगी। यह मेरा निजी सफर है जिसमें मैं एक मां के तौर पर तब्दील हुई हूं। मुझे उम्मीद है कि यह किताब सभी नई माताओं के लिए एक अच्छे दोस्त की तरह लगे।'

फिल्म छलांग के स्टार राजकुमार राव और नुसरत भरुचा ने दी छात्रों को शुभकामनाएं

ये होली सांग हुआ था 4 दिन में शूट

यूएन वूमेन इंडिया होस्ट करेगी "थप्पड़" की एक विशेष स्क्रीनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -