11 फरवरी से राजकोट में लगेगी अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनी
11 फरवरी से राजकोट में लगेगी अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनी
Share:

राजकोट : हाल ही में व्यापार जगत से यह बात सामने आई है कि सौराष्ट्र व्यापार उद्योग महामंडल के द्वारा आने फरवरी माह की 11 तारीख को 5 दिन की अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस नए कदम से विनिर्माताओं को अफ्रीकी देशों में अपने उत्पादों के निर्यात को बढ़ाने में मदद मिलने वाली है. इस मामले में महामंडल के अध्यक्ष पराग तेजुरा का यह बयान सामने आया है कि इस व्यापार प्रदर्शनी की शुरुआत 11 फरवरी से की जा रही है और यहाँ 20 देशों से भी अधिक के प्रतिनिधि अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने वाले है.

यह भी बताया जा रहा है कि इनमे से अधिकतर प्रतिनिधि अफ्रीका के बताए जा रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि इस दौरान व्यापार प्रदर्शनी व्यापार के साथ ही प्रौद्योगिकी हस्तांतरण जैसे कई विषयों पर भी चर्चा की जाना है.

जबकि इसके साथ ही अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने यह भी बताया है कि सौराष्ट्र वाहन के कल-पुर्जे के विनिर्माण, निर्माण सामग्री के उत्पादन, रसोई के काम आने वाले बरतनों और नकली जेवरात का केंद्र माना जाता है. इससे हमें अफ्रीकी देशों में अपने उत्पादों को पहुँचाने में और साथ ही हमारी पहुँच को बढ़ाने में मदद मिलने वाली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -