इंटरनेशनल मीडिया का दावा, भारतीय एयर स्ट्राइक में तबाह हुए जैश के अड्डे
इंटरनेशनल मीडिया का दावा, भारतीय एयर स्ट्राइक में तबाह हुए जैश के अड्डे
Share:

नई दिल्ली: पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकी हमले के 12 दिनों बाद 26 फरवरी की सुबह को इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को नष्ट कर दिया। एयरफोर्स की इस कार्रवाई के बाद कई इंटरनेशनल मीडिया चैनलों ने नुकसान के दावों पर रिपोर्ट की है। इस बीच रडार के जरिए आई तस्वीरों में स्पष्ट दिख रहा है कि एयरफोर्स की कार्रवाई में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का चार मदरसा बुरी तरह बर्बाद हो गया था। एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है।

इस तरह कमाएं 1 लाख रु हर माह, नेशनल इंस्टीट्यूट में करें अप्लाई

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, एक सरकारी अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि एयरफोर्स के एयर स्ट्राइक में जैश का मदरसा तालीम-उल-कुरान के चार मकान नष्ट हुए है। सूत्रों ने कहा है कि, रडार से ली गई तस्वीर में साफ़ दिख रहा है कि मिराज-2000 से हमले में चार इमारतें ध्वस्त किए गए हैं। ध्यान रहे कि पाकिस्तान ने भारत की कार्रवाई की पुष्टि तो की है किन्तु इस बात से मना किया है कि बालाकोट में आतंकी अड्डे थे और उसपे नुकसान पहुंचा है।

मूडीज का दावा, 2019, 2020 में 7.3 % रहेगी भारत की आर्थिक वृद्धि दर

अधिकारी ने कहा है कि, 'एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने मदरसे को सील क्यों कर दिया? मदरसे का निरिक्षण करने पहुंचे पत्रकारों को तुरंत जाने की अनुमति क्यों नहीं दी गई? हमारे पास रडार से ली गई फोटो है, जिससे पता चलता है कि मदरसा को गेस्ट हाउस की तरह भी उपयोग किया जाता था और यहां जैश के चीफ मौलाना मसूद अजहर का भाई रहता था। एक L शेप के मकान में आतंकी प्रशिक्षक रहते थे। एक दो मंजिला मकान में आतंक की ट्रेनिंग लेने वालों को रखा जाता था। इन ठिकानों को बम से उड़ा दिया गया है।

खबरें और भी:-

वीडियोकॉन मामला: चंदा कोचर और वेणुगोपाल के घर-दफ्तर पर ईडी का छापा

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में 177 पद खाली, इस पद के लिए करें आवेदन

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -