वीडियोकॉन मामला: चंदा कोचर और वेणुगोपाल के घर-दफ्तर पर ईडी का छापा

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को बैंक लोन से सम्बंधित धोखाधड़ी मामले में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व अध्यक्ष चंदा कोचर और वीडियोकॉन के प्रमोटर वेणुगोपाल धूत के घरों और कार्यालयों पर छापेमारी की है। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मुंबई में कम से कम पांच कार्यालयों और आवासीय परिसर सहित कुछ और जगहों पर छापे मारे जा रहे हैं।

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

एजेंसी ने एक बयान में कहा है कि, 'आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व अध्यक्ष चंदा कोचर के विरुद्ध मुंबई और वीडियोकॉन ग्रुप के वेणुगोपाल धूत के औरंगाबाद में स्‍थित परिसर में प्र‍ीवेन्‍शन ऑफ मनी लॉन्‍ड्रिंग एक्‍ट (पीएमएलए) के तहत जाँच चल रही है।' ईडी ने इस माह की शुरुआत में चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धूत समेत अन्य के विरुद्ध आईसीआईसीआई द्वारा कार्पोरेट ग्रुप को 1,875 करोड़ रुपए के कर्ज को अनुमति देने के मामले में कथित अनियमितताओं और घोटाले की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक केस दर्ज किया था। 

डॉलर के मुकाबले 1 पैसे की मजबूती के साथ 71.21 के स्तर पर खुला रुपया

अधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम, पुलिस की सहायता से मामले में और अधिक सबूतों की तलाश कर रही है और छापेमारी की कार्यवाही शुक्रवार सुबह शुरू की गई है। आपको बता दें कि गत माह इस मामले में सीबीआई के तहरीर दर्ज करने के बाद ईडी ने पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया था।

खबरें और भी:-

पिछले दिनों गिरावट के बाद आज मजबूती के साथ खुले बाजार, फिलहाल ऐसी स्तिथि

डॉलर के मुकाबले 28 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

भारतीय वायुसेना ने पीओके में की एयर स्ट्राइक, आनंद महिंद्रा ने किया भावुक ट्वीट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -