गृह मंत्रालय को भेजी गई इंटेलिजेंस रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, CAA-NRC के खिलाफ ये है PFI का प्लान
गृह मंत्रालय को भेजी गई इंटेलिजेंस रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, CAA-NRC के खिलाफ ये है PFI का प्लान
Share:

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय को भेजी गई खुफिया एजेंसी की एक रिपोर्ट से बड़ा खुलासा करते हुए बताया गया है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी PFI और SDPI ने CAA और NRC के खिलाफ बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन कराने की योजना बनाई है. SDPI को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की राजनीतिक विंग माना जाता है. ख़ुफ़िया एजेंसी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, PFI ने पांच हज़ार से अधिक जगहों पर CAA, NPR और NRC के ख़िलाफ़ धरना प्रदर्शन और डोर टू डोर' अभियान छेड़ने की तैयारियो में जुटा हुआ है. 

रिपोर्ट के अनुसार, 'कागज़ नहीं दिखाएंगे' के नाम से किए जा रहे इस विरोध के माध्यम से लोगो को भड़काया जा रहा है साथ ही उनसे ये भी कहा जा रहा है कि वो राष्ट्रीय जनसँख्या रजिस्टर (NPR) के लिए होने वाले जनगणना के लिए अपनी पहचान से संबंधित कोई कागजात न दिखाए. रिपोर्ट के अनुसार इस विरोध प्रदर्शन का असर भी नज़र आ रहा है.आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के कुछ क्षेत्रों में ऐसी भी रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें मुस्लिम समुदाय के लोग सरकारी अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, मुस्लिम संगठनों ने बीते कुछ दिनों में 2300 से अधिक जगहों पर धरना प्रदर्शन किए हैं. जिसमे सबसे अधिक केरल में 587,पश्चिम बंगाल में 221,उत्तर प्रदेश 202,तमिलनाडु 221,महाराष्ट्र 201, आंध्र प्रदेश 118,तेलेंगाना 105, कर्नाटक 100,राजस्थान 87, दिल्ली 77, मध्यप्रदेश 71, गुजरात 48 और बिहार में अब तक 45 जगहों पर मुस्लिम दलों ने CAA और NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कराए हैं.

कश्मीर ही नहीं बल्कि मनाली को भूल, औली के दीवाने हुए खिलाड़ी

अब गलती से अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा नहीं पार नहीं कर पाएंगे मछुआरे, ISRO ने बनाया ख़ास उपकरण

क्रूड आयल पर कोरोना वायरस का प्रकोप, एक महीने में 20 फीसद तक टूटे दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -