बाढ़ से निपटने के लिये सभी एहतियाती उपाय करने के निर्देश जारी
बाढ़ से निपटने के लिये सभी एहतियाती उपाय करने के निर्देश जारी
Share:

ग्वालियर/ब्यूरो। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिले के सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि पिछले दिनों से प्रदेश में जारी अतिवृष्टि को ध्यान में रखकर संभावित बाढ़ से निपटने के लिये सभी एहतियाती उपाय करें। बाढ़ से निपटने की ऐसी तैयारी हो, जिससे जरूरत पड़ने पर जरूरतमंदों तक तत्काल सहायता पहुँच सके। उन्होंने कहा लाईफ जैकेट, रस्सा, नाव इत्यादि के इंतजाम सहित गोताखोरों को पहले से ही सतर्क करके रखें। साथ ही जल भराव की स्थिति बनने पर लोगों के अस्थायी निवास के लिए सुरक्षित स्थान चिन्हित कर वहाँ सभी व्यवस्थाएँ पुख्ता कर लें।
 
बैठक में सभी एसडीएम को यह भी निर्देश दिए गए कि वे सीएम राईज स्कूल के किसी भी शिक्षक की ड्यूटी बीएलओ सहित अन्य गैर शिक्षकीय कार्य में न लगाई जाए। ई-ऑफिस प्रणाली सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर हुई चर्चा बैठक में सभी एसडीएम को निर्देश दिए गए कि वे अपने अधीनस्थ तहसील कार्यालयों में जल्द से जल्द ई-ऑफिस प्रणाली लागू कराएँ, इसमें किसी भी तरह की ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं होगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए गए कि शेष पात्र परिवारों के अभियान बतौर आयुष्मान कार्ड बनाए जाएँ। कार्यालय प्रमुख अपने सभी अधीनस्थों के आधार कार्ड इपिक से लिंक कराएँ अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एच बी शर्मा ने विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के पालन में स्वयं एवं अपने कार्यालय के सभी अधीनस्थों के आधारकार्ड मतदाता पहचान पत्र से लिंक कराएँ। उन्होंने अगले हफ्ते होने वाली अंतरविभागीय समन्वय बैठक में इसकी रिपोर्ट माँगी है।


राज्य स्तरीय रोजगार मेले की तैयारियों की समीक्षा भी हुई 

ग्वालियर में प्रस्तावित राज्य स्तरीय रोजगार मेले की तैयारियों की समीक्षा भी बैठक में की गई। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आशीष तिवारी ने प्रधानमंत्री स्व-निधि, उद्यम क्रांति योजना, शहरी एवं ग्रामीण आजीविका मिशन तथा अन्य विभागों की स्वरोजगारमूलक योजनाओं के तहत जल्द से जल्द संबंधित बैंकों से स्वरोजगार के प्रकरण स्वीकृत कराकर वितरण की तैयारी करने को कहा। साथ ही जिला रोजगार अधिकारी को निर्देश दिए कि विभिन्न कंपनियों के माध्यम से आवश्यक कार्रवाई पूर्ण कर शिक्षित बेरोजगारों को ऑफर लेटर व नियुक्ति पत्र दिलाने की तैयारी करें।

मुस्लिम मंत्री संग विष्णुपद मंदिर पहुंचे CM नीतीश, मंदिर प्रबंधन नाराज

'दो कौड़ी का आदमी है राकेश टिकैत', अजय मिश्र टेनी का विवादित बयान

हार्ट अटैक से हुई सोनाली फोगाट की मौत, जानिए लक्षण और अटैक आने के बाद क्या करें?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -