मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन ने कहा- सरकार को दोष देने के बजाय अपना...
मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन ने कहा- सरकार को दोष देने के बजाय अपना...
Share:

आंध्र प्रदेश में काफी राजनीतिक उथल-पुथल और लड़ाई के बाद अब मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने विपक्षी नेता एन चंद्रबाबू नायडू से राज्य सरकार को सहयोग देने की अपील की। बता दें कि जगन ने कोविड संकट के मौजूदा समय पर चिंता जताते हुए यह अपील की थी, उनका कहना है कि सरकार को दोष देने के बजाय अपना सहयोग दिखाएं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्होंने कहा कि गलतियां किसी भी स्तर पर आम हैं और एक-दूसरे पर उंगली उठाने से कुछ हासिल नहीं हो सकता है.

उन्होंने कहा कि सभी को बेहतर प्रदर्शन के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करना चाहिए और कोविड पर झूठे अभियान में शामिल होकर लोगों में दहशत नहीं फैलाना चाहिए। उन्होंने मीडिया के कुछ वर्ग से झूठी खबरें न फैलाने और लोगों में दहशत फैलाने का भी अनुरोध किया। गुरुवार को राज्य विधानसभा के बजट सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि राज्य सरकार लोगों को नि:शुल्क टीकाकरण करेगी। उन्होंने कहा कि एपी वैक्सीन प्राप्त करने के लिए वैश्विक निविदाओं के लिए जाने वाला पहला राज्य है। यह कहते हुए कि टीकाकरण ही कोविड से बचाव का एकमात्र उपाय है, मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि टीकाकरण 50 से 60 प्रतिशत तक पूरा कर लिया जाता है, तभी हमें कोविड महामारी से छुटकारा मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण केंद्र सरकार के दायरे में आता है और केंद्र को वैश्विक निविदाओं के माध्यम से टीके प्राप्त करने के लिए मंजूरी देनी होगी। 

उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु के कमजोर वर्गों के टीकाकरण के लिए प्राथमिकता दी जाएगी और बाद में 18-45 आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश में प्रति दिन एक लाख लोगों को टीका लगाने की क्षमता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जीवन के महत्व को जानते हैं, इसलिए उन्होंने आरोग्यश्री के तहत कोविद और काले कवक को शामिल किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान 47,747 बिस्तर उपलब्ध कराकर 649 अस्पतालों को कोविड अस्पतालों में तब्दील किया गया। कोविड देखभाल केंद्रों के अलावा 52,471 बिस्तर उपलब्ध कराए गए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 18,000 ऑक्सीजन सांद्रक खरीद रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले 23 महीनों में कोविड के इलाज पर 2,229 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

अलबामा की गवर्नर ने स्कूलों को कक्षाओं में योग करवाने की अनुमति दी

पीएम मोदी की बैठक पर ममता ने खेला राजनितिक दाव, 24 परगना के जिलाधिकारी को बोलने से रोका

दुष्कर्म मामले में तरुण तेजपाल को बड़ी राहत, 8 साल बाद कोर्ट ने किया बरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -