त्वचा में इंस्टैंट निखार लाते हैं यह टिप्स

त्वचा में इंस्टैंट निखार लाते हैं यह टिप्स

सभी लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए पार्लर जाकर फेशियल ब्लीच और अलग-अलग तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट कराती हैं. जिससे कभी भी उनके चेहरे की चमक फीकी ना पड़े. पार्लर में ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाने से बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा में इंस्टैंट निखार ला सकती हैं. 

1- अगर आप अपनी त्वचा में निखार लाना चाहती हैं तो गुलाब जल में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में इंस्टेंट ग्लो आएगा. 

2- एक कप मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको इंस्टेंट ग्लो मिलेगा और आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. 

3- अनार के पेस्ट में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 1 घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. अनार और नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं जो स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के साथ-साथ त्वचा में निखार लाते हैं. 

4- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो पपीते का इस्तेमाल करें. कच्चे पपीते का रस निकालकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में निखार आएगा.

 

शुगर पेशेंट के लिए फायदेमंद होते हैं यह फल

ग्लोइंग और बेदाग स्किन पाने के लिए लगाएं ओट्स और शहद का फेस पैक

जानिए क्या है चारकोल फेस मास्क के फायदे