ग्लोइंग और बेदाग स्किन पाने के लिए लगाएं ओट्स और शहद का फेस पैक
ग्लोइंग और बेदाग स्किन पाने के लिए लगाएं ओट्स और शहद का फेस पैक
Share:

सभी लड़कियां और महिलाएं सुंदर और बेदाग चेहरा पाना चाहती हैं. सुंदर दिखने की चाहत को पूरा करने के लिए लड़कियां अपने चेहरे पर बहुत सारी चीजों का इस्तेमाल करती हैं. इसके लिए वह मार्केट में मिलने वाले क्रीम और अन्य प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करती हैं. जो त्वचा को खूबसूरत और जवान बनाने का दावा करते हैं. इन सब चीजों के अलावा घर में कुछ ऐसी चीजें भी होती हैं जो त्वचा को खूबसूरत और जवान बना सकते हैं. ओट्स हमारी सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप खूबसूरत और जवान स्किन पा सकती हैं. 

1- अगर आप लंबे समय तक जवान और खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो एक कटोरी में दो चम्मच ओट्स ले ले. अब इसमें थोड़ा सा कच्चा दूध और शहद मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ड्राई स्किन वाली लड़कियों के लिए यह फेसपैक बहुत फायदेमंद होता है. 

2- चेहरे में निखार लाने के लिए दो चम्मच उबले हुए ओट्स में 2 चम्मच दूध और 4 चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें. 

3- ओट्स और गुलाब जल का फेस पैक लगाने से त्वचा में चमक आती है. इसके लिए दो चम्मच ओट्स में एक चम्मच गुलाबजल और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. 

4- एलोवेरा जेल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह त्वचा की समस्याओं को दूर करके त्वचा में निखार लाता है. ओट्स पाउडर को एलोवेरा जेल के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में गजब का निखार आएगा.

 

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

इस घरेलु नुस्खे से जल्द हो जायेंगे आपके बाल घने, लम्बे और मुलायम

बालों के लिए फायदेमंद होता है कैस्टर ऑयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -