अब इस तरीके से Instagram पर भी लें Voice Message का मजा

Instagram भी अब whatsapp के बाद अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है. बता दें कि यह फीचर काफी ख़ास बताया जा रहा है. इंस्टाग्राम के इस नए फीचर के जरिए यूजर्स WhatsApp की तरह ही अब अपने इंस्टाग्राम पर वॉइस मेसेज रिकॉर्ड कर अपने फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स अदि को को भेज सकेंगे. जानकारी की मुताबिक़, बता दें कि इंस्टाग्राम का यह नया फीचर ऐंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए जारी हुआ है और उम्मीद है कि जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए भी जारी करा दिया जाएगा. 

बता दें कि इस फीचर का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को पहले अपने इंस्टाग्राम ऐप को अपडेट करना पड़ेगा. अपडेट की बाद यह यूजर्स की फोन में आ जाएगा. इसे लेकर इंस्टाग्राम ने एक ऑफिशल ट्वीट जारी कर कन्फर्म किया है कि अब इस ऐप के जरिए यूजर्स डायरेक्ट वॉइस मेसेज को भी भेज सकेंगे. अतः इसके लिए यूजर्स जब भी अपने चैट ऑप्शन में जाएंगे उन्हें वहां पर एक माइक का आइकन नजर आएगा. इसे से इस फीचर का आनंद लिया जा सकेगा.

बताया जा रहा है कि यूजर्स इस आइकन को लॉन्ग प्रेस करके अपना वॉइस मेसेज रिकॉर्ड कर सकेंगे. इतना हे नही अगर आप इस प्रक्रिया की बाद मैसेज नही करना चाहते हैं तो ऐसी स्थिति में यूजर्स लेफ्ट स्वाइप कर मेसेज को कैंसल भी कर सकेंगे. इसकी ख़ास बात यह है कि यूजर्स अपने द्वारा भेजे गए किसी वॉइस मेसेज को अनसेंड भी कर सकेंगे. आपको यह भी बता दें कि इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनी है. 

SAMSUNG ने 9200 रु में लॉन्च किए Galaxy Buds, इस फोन के साथ पाए मुफ्त

Samsung ने उतार दिए Galaxy S10 और S10+, तमाम खूबियों के साथ जल्द मचाएंगे तहलका

SAMSUNG ने उतारा Galaxy S10e, एक साथ जाने स्पेसिफिकेशन्स, फीचर और कीमत

Samsung का धमाल, पेश की Galaxy Watch Active और Galaxy Fit, Fit e

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -