खुशी से झूम उठे Insta प्रेमी, 'योर एक्टिविटी' मचाएगा तहलका
खुशी से झूम उठे Insta प्रेमी, 'योर एक्टिविटी' मचाएगा तहलका
Share:

दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक फेसबुक के स्वामित्व वाली फोटो-मैसेजिंग एप इंस्टाग्राम अब 'योर एक्टिविटी' फीचर जारी करने जा रही है, जो यूजर्स द्वारा एप पर बिताए गए समय की खबर रखेगा. इससे आसानी से यूजर्स को यह पता चल सकेगा कि उन्होंने इस ऍप पर कितना समय बिताया है. 

बता दें कि यह फीचर यूजर के प्रोफाइल पेज के ऊपरी दाहिनी किनारे पर हैमबर्गर आइकॉन के रूप में दिया गया है. इस फीचर में हर दिन की समय सीमा निर्धारित करने और अस्थायी रूप से नोटिफिकेशन को म्यूट करने जैसे टूल्स भी शामिल किए गए हैं. 

आपको बता दें कि कंपनी द्वारा अगस्त 2018 में इस फीचर के आने का एलान किया गया था, जिसका लक्ष्य यूजर्स को ज्यादा नियंत्रण देना था, वे किस प्रकार सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं. अतः अब यह फीचर यूजर्स के सामने है. इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि सोशल मीडिया का अधिक मात्रा में इस्तेमाल मानसिक स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक होता है. अब खबरें यह भी मिल रही है कि फेसबुक भी इस फीचर को अपने यूजर्स छे लिए  लांच कर सकती है. जहां बताया जा रहा है कि इसका नाम 'योर टाइम ऑन फेसबुक' रखा जाएगा.हाल ही में प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, इसी तरह का एक फीचर एप्पल ने अपने आईओएस के लिए पेश किया है, जिसे 'स्क्रीन टाइम' के नाम से जाना जाता है. जबकि दूसरी ओर सर्च इंजन गूगल भी 'डिजिटल वेलनेस' के नाम से ऐसा ही फीचर एंड्रायड 9.0 के साथ दे रही है. 

OPPO 22 नवंबर को पेश करेंगी अपना नया स्मार्टफोन, जानिए खासियत ?

भारत में शुरू हुई OnePlus 6T के नए एडिशन की बिक्री, मिल रहे हैं ये दमदार फीचर्स

कीमत की खबर नहीं, लॉन्च हुआ दुनिया का पहला दो डिस्प्ले नॉच वाला स्मार्टफोन

भारत के इस शहर में intel ने किया नया कारनामा, 44 एकड़ में फैला है डिजाइन सेंटर

इस दिन हिंदुस्तान में कदम रखेगा Redmi Note 6 Pro, बाजार में ऐसे करेगा राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -