'वहीं से अंदर, वहीं से बाहर..', मोहम्मद शमी की गेंदबाज़ी के मुरीद हुए वसीम अकरम
'वहीं से अंदर, वहीं से बाहर..', मोहम्मद शमी की गेंदबाज़ी के मुरीद हुए वसीम अकरम
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने एक बार फिर मोहम्मद शमी की प्रशंसा की और उन्होंने चल रहे क्रिकेट विश्व कप 2023 में उनकी सफलता के पीछे के मुख्य कारणों को समझने की कोशिश की। बता दें कि शमी भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने के बाद एक से एक बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।  जिसमें दो बार पांच विकेट लेने का कारनामा शामिल है। अकरम ने बताया कि शमी अपनी अधिकांश गेंदों पर सीम हिट करते हैं और इससे पिच की स्थितियों को अनुकूलित करने की अनुमति मिलती है।

अकरम ने समझाया कि, 'शुरुआत के लिए, एक गेंदबाज के रूप में, इस स्तर पर आत्मविश्वास इस तरह होना चाहिए कि 'मैं सर्वश्रेष्ठ में से एक हूं' और इन लोगों (भारतीय तेज गेंदबाजों) में वह आत्मविश्वास है। एक बार जब आपके पास यह आत्मविश्वास होता है, तो आपके पास पूरी मेहनत होती है, वर्षों से की गई, तो फायदा मिलता है। शमी की हर गेंद सीम से टकराती है, यह डगमगाती नहीं है, बस सीधे जाती है और पिच को चूमती है। वह गेंद को अंदर नहीं मारता है।"

अकरम ने विशेष रूप से भारत और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच के दौरान बेन स्टोक्स के आउट होने का उदाहरण दिया। ओवर की अंतिम गेंद को अंदर की ओर स्विंग कराने से पहले शमी ने स्टोक्स को लगातार आउट-स्विंगर्स के साथ सेट किया। अकरम ने बताया कि उन्होंने सभी गेंदों में अपनी लंबाई नहीं बदली और गेंद को दोनों दिशाओं में घुमाने की उनकी क्षमता ने बल्लेबाज के लिए इसे बेहद मुश्किल बना दिया।

अकरम ने कहा कि, '(बेन) स्टोक्स को पता ही नहीं था कि क्या करना है। उनकी लेंथ देखें, विकेट के चारों ओर सीम (गेंद) आउट करने के लिए आए, और फिर आखिरी गेंद उन्होंने अंदर लाई। लेकिन उनकी लेंथ और सीम की स्थिति कभी नहीं बदली, ऑफ-स्टंप या ऑफ-स्टंप के ऊपर। वहीं से अंदर, वहीं से बाहर (गेंद को एक ही स्थान से अंदर और बाहर ले जाना)। यही कारण है कि वह इतना मुश्किल है।' 

बाबा बागेश्वर के धाम में पहुंचा ये मशहूर क्रिकेटर, इंटरनेट पर छाई तस्वीरें

बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने मोहम्मद शमी को किया शादी के लिए प्रपोज, लेकिन रखी शर्त

वर्ल्ड कप में शतक जड़ने वाले पहले अफगानी बल्लेबाज़ बने इब्राहिम जादरान, ऑस्ट्रेलिया को मिला 292 का लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -