1 हजार करोड़ खर्च करने के बाद भी नतीजा सिफर, बंद की MH 370 की खोज
1 हजार करोड़ खर्च करने के बाद भी नतीजा सिफर, बंद की MH 370 की खोज
Share:

सिडनी। मलेशिया के लापता हुए विमान एमएच 370 की खोज आखिरकार किसी नतीजे के बिना समाप्त कर दी गई। जी हां, इस कार्य में करीब 1 हजार करोड़ रूपए से भी अधिक की राशि खर्च हो गई। मगर नतीजा सिफर रहा। विमान अभी तक नहीं मिल पाया है। मिली जानकारी के अनुसार आॅस्ट्रेलिया, मलेशिया और चीन की सरकार द्वारा कहा गया कि सर्च आॅपरेशन को लेकर कोई परिणाम नहीं मिले।

आॅस्ट्रेलिया में निर्मित ज्वाइंट एजेंसी को आॅर्डिनेशन सेंटर द्वारा इस मामले में जानकारी दी गई कि 1.2 लाख स्क्वेयर किलोमीटर के क्षेत्र में विमान को तलाशा मगर विमान नहीं मिला। विमान को काफी समय तक ढूंढा गया। तकनीकी खोज भी विमान को लेकर की गई लेकिन उसका कोई पता नहीं चलता।

जो देश विमान तलाशने के लिए राशि का प्रबंध कर रहे थे उन्होंने अपने हाथ खींच लिए। ऐसे में अब वे और अधिक जांच करने के लिए तैयार नहीं है और इन देशों ने जांच को रोकने का निर्णय कर लिया है। हालांकि आॅस्ट्रेलिया की सरकार इससे सहमत नहीं है। इस मामले में कहा गया है कि ऐसी कोई तकनीक नहीं है जिससे विमान ढूंढा जा सके और अब विमान के मिलने की उम्मीद भी नहीं है।

इन देशों को उम्मीद थी कि कोई दानदाता इस क्षेत्र में उनकी मदद करेगा। एमचए 370 विमान को लेकर ग्राहम का कहना था कि इसकी खोज को लेकर निराशा हाथ लगी है इस विमान में उनकी मां नाथन की सफर कर रही थीं। आॅस्ट्रेलिया की सरकार ने इस मांग को ठुकरा दिया।

इतना ही नहीं यह भी कहा गया कि रिसर्च एनालिसिस अधिक ठीक तरह से नहीं किया गया। खोज को जारी रखना चाहिए था। गौरतलब है कि यह विमान वर्ष 2014 में 8 मार्च को कुलालालंपुर से बीजिंग जाते हुए गायब हो गया था। इस विमान में 239 यात्री सवार थे। माना जा रहा है कि यह विमान हिंद महासागर में क्रेश हो गया था।

 

स्कूल बस पलटने से 40 बच्चे घायल, 12 की हालत गम्भीर

सेल्फी के चक्कर में दो विद्यार्थियों की मौत

बाल -बाल बचे मुशफिकुर रहीम, कान पर गेंद लगने से मैदान पर गिरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -