गणित के शिक्षक की अमानवीयता

अहमदनगर : आज कल इंसान अपनी मानवीयता को खोकर पशुवत व्यवहार करने लगा है.फिर चाहे वह आम आदमी हो या शिक्षक. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के अहमदनगर का सामने आया है, जहाँ एक गणित शिक्षक ने सवाल नहीं हल करने पर छात्र के मुंह में छड़ी घुसा दी.घायल छात्र को अस्पताल में दाखिल कराया गया है.आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

बता दें कि यह घटना मंगलवार को करजत अनुमंडल के पिंपलगांव में जिला परिषद स्कूल में घटी. इस घटना के बारे में थाने के अधिकारी एसबी म्हेत्रे ने शुक्रवार को बताया कि दूसरी कक्षा का छात्र डी. जांजिरे गणित का सवाल हल नहीं कर सका तो शिक्षक चंद्रकांत सोपान शिंदे नाराज हो गया और उसने गुस्से में छड़ी उठाई और छात्र के मुंह में घुसा दी.इससे आठ वर्षीय छात्र की श्वास नली और आहार नली दोनों क्षतिग्रस्त हो गई. इस घटना को देखकर बाकी छात्र भाग गए और पीड़ित छात्र अकेला तड़पता रहा.उसके मुंह से खून निकलने लगा. वह बोल भी नहीं पा रहा था .बाद में स्कूल के अधिकारियों ने उसे पास के अस्पताल पहुँचाया, जहां से उसे पुणे रेफर किया गया.

उल्लेखनीय है कि पुणे के अस्पताल में बच्चा अभी आईसीयू में भर्ती है.छात्र को मुंह में बहुत आंतरिक चोट आई है. बच्चे की मां की शिकायत पर शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.बता दें कि अहमदनगर का यह मामला कोई पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी छात्रों के साथ शिक्षकों ने अमानवीय व्यवहार कर शारीरिक दंड देने के मामले सामने आए हैं.

यह भी देखें

80 फीसदी से अधिक महिला शिक्षकों के साथ हुआ यौन उत्पीड़न- रिपोर्ट

शिक्षक पद पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 39 हजार रु होगी सैलरी

 

Most Popular

- Sponsored Advert -