इस दिग्गज भारतीय आइटी कंपनी को मिला युनाइटेड नेशंस ग्लोबल क्लाइमेट एक्शन पुरस्कार

नई दिल्लीः देश की दिग्गज आइटी कंपनी इन्फोसिस लिमिटेड को एक बड़े सम्मान से नवाजा गय़ा है। भारत की इस दूसकी सबसे बड़ी आइटी कंपनी को ‘क्लाइमेट न्यूट्रल नाऊ’ कैटेगरी में युनाइटेड नेशंस ग्लोबल क्लाइमेट एक्शन पुरस्कार से नवाजा गया है। कंपनी ने बताया कि भारत से वह इकलौती कंपनी है जिसके नाम इस अवार्ड की घोषणा की गई है ।

कंपनी के बयान के अनुसार उसे यह अवार्ड इस वर्ष दिसंबर में चिली के सैंटियागो में यूएन क्लाइमेट चेंज कॉन्फ्रेंस के दौरान दिया जाएगा। बता दें कि बीते दिनों इन्फोसिस को दुनिया की तीसरी सबसे प्रतिष्ठित कंपनी घोषित किया गया था। मशहूर अमेरिकी पत्रिका फोर्ब्स द्वारा इस साल के लिए दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित कंपनियों की सूची में इन्फोसिस को तीसरा स्थान मिला है।

कंपनी के लिए यह इसलिए बेहद महत्वपूर्ण और सम्मानजनक बात है, क्योंकि दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित कंपनियों की बीते साल की फोर्ब्स सूची में इन्फोसिस का स्थान 31वां था। फोर्ब्स की इस सूची में कंपनियों का मूल्यांकन ग्राहकों के भरोसे पर खरा उतरने, ईमानदारी, सामाजिक आचरण, कर्मचारियों के प्रति कंपनी का उचित व्यवहार और उसके प्रोडक्ट व सर्विसेज के प्रदर्शन जैसे मानदंडों पर किया जाता है।  इन्फोसिस आइटी के क्षेत्र में प्रतिष्ठित नाम है। 

भारत में 100 अरब डॉलर का निवेश करेगा ये मुस्लिम देश, इन क्षेत्रों में होगी भागीदारी

अब प्लास्टिक नहीं, बल्कि बांस की बोतल में पीजिए पानी, जल्द होने वाली है लांच

स्नैपडील ने दिवाली के मौके पर पेश किया खास ऑफर, जानें ऑफर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -