इनफ़ोसिस का मुनाफा 6.62 प्रतिशत बढ़ा
इनफ़ोसिस का मुनाफा 6.62 प्रतिशत बढ़ा
Share:

नई दिल्ली : 31 सितंबर 2015 को समाप्त तीसरी तिमाही के दौरान देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस का मुनाफा 6.62 प्रतिशत बढ़कर 3,465 करोड़ रूपए हो गया है. आपको बता दे कि इंफोसिस को पिछले साल की इसी अवधि में 3,250 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. इंफोसिस द्वारा बंबई शेयर बाजार को दी गई जानकारी के अनुसार दूसरी तिमाही में कंपनी की आय 1.7 प्रतिशत बढ़कर 15,902 करोड़ रुपये हो गई, जो कि पिछले साल की इसी अवधि में 15,635 करोड़ रुपये ही थी.

इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि तीसरी तिमाही में कम्पनी की डॉलर आय में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है और इसके साथ ही यह 240.7 करोड़ डॉलर बताई जा रही है जबकि दूसरी तिमाही के दौरान इसे 239.2 करोड़ डॉलर बताया गया था.

गौरतलब है कि जहां वर्ष के दौरान एक तरफ शेयर मार्केट में एक फीसदी की कमजोरी देखने को मिली है तो वहीँ कम्पनी को बाजार की उम्मीद से अधिक तेजी मिली है. इस दौरान ही यह भी बताया जा रहा है कि कम्पनी के शेयर्स भी सेंसेक्स में साढ़े चार फीसदी तेजी के साथ देखने को मिले है. जबकि साथ ही यह जानकारी भी सामने आ रही है कि कम्पनी कि कुल आमदनी 14.13 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 16704 करोड़ रुपए पर पहुंच गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -