NZvIND:  विराट तीसरे T-20 के बन सकते है किंग, एक साथ तोड़ेंगे यह 3 रिकॉर्ड
NZvIND: विराट तीसरे T-20 के बन सकते है किंग, एक साथ तोड़ेंगे यह 3 रिकॉर्ड
Share:

रिकॉर्ड तोड़ने में माहिर और रन मशीन के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले विराट कोहली एक और कीर्तिमान बनाने की दहलीज पर हैं. वहीं इस बार विराट की नजर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ने पर रहेगी. बुधवार को हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे टी-20 मैच में 25 रन बनाते ही विराट कोहली बतौर कप्तान सबसे अधिक रन बनाने के मामले में धोनी को पीछे छोड़ देंगे. कप्तान कोहली फिलहाल इस लिस्ट में 1032 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं, वहीं महेंद्र सिंह धोनी (1112 रन), केन विलियमसन (1148 रन) और फाफ डूप्लेसिस (1273 रन) उनसे आगे हैं. 

वहीं विराट ने हाल ही में टी-20 में बतौर कप्तान सबसे तेज हजार रहने बनाने का कीर्तिमान अपने नाम किया था. जंहा उन्होंने डूप्लेसिस को पीछे करते हुए मात्र 30 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी. इसके अलावा कोहली एक और अर्धशतकीय पारी खेलते ही टी-20 में बतौर सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले कप्तान बन जाएंगे. इस कड़ी में वे न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और दक्षिण अफ्रीका के डूप्लेसिस से आगे निकल जाएंगे. फिलहाल तीनों खी कप्तान आठ-आठ अर्धशतक के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर बने हुए हैं.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सिर्फ इतना ही नहीं, कोहली के पास एक और खास क्लब में शामिल होने का मौका होगा. अगर वे सात छक्के लगा लेते हैं तो वे टी-20 में बतौर कप्तान 50 छक्के लगाने वाले दुनिया के दूसरे कप्तान बन जाएंगे, उनसे पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.

Australian Open 2020: फेडरर को जीत के लिए तरसाने वाले खिलाड़ी की जाने कहानी

मार्च से काम शुरू करेगी BCCI की नई चयन समिति, इन क्रिकेटरों को मिल सकती है जगह

Ind Vs NZ: हैमिलटन में खेला जाएगा तीसरा T 20, इस मैदान पर आज तक नहीं जीत पाया है भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -