Australian Open 2020: फेडरर को जीत के लिए तरसाने वाले खिलाड़ी की जाने कहानी
Australian Open 2020: फेडरर को जीत के लिए तरसाने वाले खिलाड़ी की जाने कहानी
Share:

वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में दिग्गज रोजर फेडरर को कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा. मंगलवार यानी 28 जनवरी 2020 को टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में दुनिया के तीसरे नंबर के दिग्गज खिलाड़ी और छह बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन फेडरर हारते-हारते बचे. मेलबर्न के रोड लेवर एरेना में खेले गए पुरुषों के पहले क्वार्टरफाइनल में फेडरर को 100वें रैंक के अमेरिकी खिलाड़ी टेनिस सैंडग्रेन से जीत हासिल करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.

जंहा करियर का अपना दूसरा क्वार्टरफाइनल मैच खेल रहे टेनिस ने 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर को एक-एक अंक के लिए तरसाया. वहीं उन्होंने पहला सेट हारने के बाद लगातार दो सेट अपने नाम किए. उनके पास चौथा सेट जीतकर मैच अपने नाम करने का पूरा मौका था लेकिन अनुभवी फेडरर ने दमदार वापसी करते हुए सात गेम पॉइंट अपने नाम किए और लगभग हारे हुए सेट में जीत हासिल की. इसके बाद आखिरी और निर्णायक सेट में एक बार फिर से फेडरर ने अपने संयम और अनुभव का परिचय देते हुए मैच को अपने कब्जे में कर लिया और सेमीफाइनल में पहुंच गए.
 
जानकरी एक लिए हम आपको बता दें कि लेकिन हार के बावजूद सैंडग्रेन ने मैच में अपनी छाप छोड़ दी और इस मैच को अपनी जिंदगी के खास मैचों में शुमार कर लिया. ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं उस टेनिस की जिंदगी पर जिसने फेडरर को एक-एक अंक के लिए तरसा दिया और सबकी जुबान पर छा गए.

मार्च से काम शुरू करेगी BCCI की नई चयन समिति, इन क्रिकेटरों को मिल सकती है जगह

Ind Vs NZ: हैमिलटन में खेला जाएगा तीसरा T 20, इस मैदान पर आज तक नहीं जीत पाया है भारत

मौत के 8 साल पहले हुई थी भविष्यवाणी, हेलीकॉप्टर दुर्घटना में होगी कोबी ब्रायंट की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -