इंदौर-भोपाल वंदे भारत का किराया होगा कम, रेल मंत्रालय ने किराये में छूट देने के दिए आदेश
इंदौर-भोपाल वंदे भारत का किराया होगा कम, रेल मंत्रालय ने किराये में छूट देने के दिए आदेश
Share:

इंदौर। शहर में रेल मंत्रालय ने वंदे भारत ट्रेन में यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए, वंदे भारत ट्रेन के किराए में 25 प्रतिशत तक की छूट देने की घोषणा की है। इसका फायदा इंदौर-भोपाल वंदे भारत ट्रेन को भी मिलेगा। ट्रेन की शुरुआत से ही ट्रेन को पर्याप्त यात्री नहीं मिल पा रहे हैं। वंदे भारत ट्रेन में दोनों तरफ से सौ से सवा सौ यात्री ही सफर कर रहे हैं, जबकि इसकी क्षमता साढ़े पांच सौ यात्रियों की हैं। इसका किराया कम होने से यात्रियों की संख्या दोनों तरफ से बढ़ेगी। 

हालांकि रेल मंत्रालय ने किराये में छूट देने के आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन पश्चिम रेलवे अभी किराए की कटौती पर मंथन कर रहा है। 28 जुलाई को वंदे भारत ट्रेन को एक माह पूरा होने पर 20 से 25 प्रतिशत किराये में कमी की जा सकती हैं। जिससे वंदे भारत ट्रेनो में पर्याप्त यात्री मिल सके इसके लिए रेल मंत्रालय ने ट्रेनों का किराया कम करने के निर्देश दिए हैं। 

इंदौर-भोपाल वंदे भारत ट्रेन का मंगलवार को एसी चेयरकार का किराया 810 और एक्जीक्यूटिव चेयरकार का किराया 1510 रुपये ही रहा। वापसी में सोमवार को भोपाल से इंदौर आने वाली वंदे भारत का किराया एसी चेयरकार में 910 और एक्जीक्यूटिव चेयरकार का 1600 रुपये ही था। इस तरह दोनों दिशाओं में रेलवे पहले से तय दरों पर ही यात्रियों से किराया वसूल रहा है।

भारी बारिश में दिल्ली-गुरुग्राम डूबे, लेकिन नोएडा कैसे बचा रह गया ?

अध्यादेश विवाद: दिल्ली सरकार की याचिका पर केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, सीएम केजरीवाल के वकील बने ये कांग्रेस नेता

आखिर क्यों बंद हो गई VIDEOCON की सिम सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -