इंदौर-अहमदाबाद की राह होगी आसान, 2 माह में पूर्ण होगा माछलिया घाट का निर्माण
इंदौर-अहमदाबाद की राह होगी आसान, 2 माह में पूर्ण होगा माछलिया घाट का निर्माण
Share:

इंदौर। नेशनल हाइवे इंदौर-अहमदाबाद स्तिथ माछलिया घाट में रीअलाइनमेंट और चार लेन के चौड़ीकरण की परियोजना की शुरुआत अप्रैल 2021 में की गई थी। वहीं, इस कार्य को पूरा करने के लिए डेडलाइन अप्रैल 2023 दी गई थी। रीअलाइनमेंट और चार लेन के चौड़ीकरण की लागत 210 करोड़ रुपए तय की गई थी। 16 किलोमीटर लम्बे इस घाट को 4 हिस्सों में बांटा गया ताकि कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके।

जब निर्माण कार्य शुरू किया गया था तब लगाए गए हॉट मिक्स बिटुमिन प्लांट और सीमेंट मिक्सर प्लांट से किसानो की फसल को नुकसान पहुंच रहा था, इसके चलते किसानो ने इसकी शिकायत प्रशासन से की थी। लेकिन कोई खास कार्यवाही इस मामले पर नहीं की गई थी। तकरीबन 27 से अधिक किसानो को इसका नुकसान उठाना पड़ा था और फिर करीब 5 माह तक निर्माण कार्य को भी रोक दिया गया था।

किसानो को उनके नुकसान का मुआवजा चूका दिया गया है और निर्माण कार्य को दोबारा से शुरू कर दिया गया है। 16 किलोमीटर के इस घाट मे से 14 किलोमीटर का कार्य पूरा हो गया है वहीं, 2 माह में बचे हुए 2 किलोमीटर का कार्य भी पूरा कर लिया जाएगा। इंदौर-अहमदाबाद की राह अब आसान हो जाएगी। माछलिया घाट में रीअलाइनमेंट और चार लेन के चौड़ीकरण 80 फीसदी तक हो गया है जून तक बचा हुआ 20 फीसदी भी पूर्ण हो जाएगा।

मेस का खाना खाने से सेज यूनिवर्सिटी की दर्जनभर छात्राएं हुई फूड पॉइजनिंग का शिकार

यज्ञ सम्राट कनक बिहारीदास महाराज का सड़क हादसे में निधन

4 माह में बनकर तैयार हो जाएगी प्रदेश की पहली जीआईएस लैब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -