पुलिस का 'मानवीय' चेहरा, जमकर हो रही 'TI साहब' के इस काम की तारीफ
पुलिस का 'मानवीय' चेहरा, जमकर हो रही 'TI साहब' के इस काम की तारीफ
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर (indore) के थाने में पदस्थ थाना प्रभारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसमें वे गरीब बच्चों को जूते पहनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। TI के इस काम की पूरे शहर में जमकर तारीफ हो रही है। कानून और व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालने वाली खाकी संवेदनशीलता से भरी हो, तो सोने पर सुहागा हो जाता है। वर्दी वालों में यदि यह भाव आ जाए, तो फिर समाज का कायाकल्प होने में देर ना लगे। 

इंदौर में ऐसा ही एक दृश्य देखने को मिला। रविवार (9 अक्टूबर) को इंदौर के जूनी थाना प्रभारी योगेश सिंह तोमर कानून व्यवस्था को देखने के लिए सड़क पर निकले थे कि उन्हें 4 बच्चे नजर आए। बेहद गरीब दिख रहे यह बच्चे नंगे पैर थे। इस मौसम में बच्चों को नंगे पैर देख TI ने उन्हें अपने पास बुलाया और अपनी गाड़ी में बैठा लिया। यही नहीं, TI उन्हें पास में ही स्थित जूते की दुकान में ले गए और चारों बच्चों को उनकी पसंद के जूते दिलवाए। जूते मोजे पहनकर बच्चों की खुशी देखते ही बनती थी। 

इसके बाद TI तोमर ने उन बच्चों को यह भी आश्वासन दिया कि जब आवश्यकता पड़े ,वे उनके पास आ सकते हैं और अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए जो भी सहायता चाहिए, उसे निसंकोच मांग सकते हैं। TI के इस काम की पूरे इंदौर में प्रशंसा हो रही है। ऐसे वक़्त में, जब पुलिस के ऊपर जनता को परेशान करने और वसूली के इल्जाम लगते हैं, कम से कम कुछ पुलिसिया चेहरे ऐसे हैं जो पुलिस को मानवीय तो बनाते ही हैं समाज के साथ उसके बेहतर संबंध स्थापित करने में भी अहम भूमिका निभाते हैं।

मुलायम सिंह को क्यों कहा जाता था 'मुल्ला मुलायम' ?

सावरकर ने यातनाएं झेलीं, जबकि कांग्रेस नेताओं ने जेल में आराम फ़रमाया- RSS

10 साल के शौर्यजीत के मुरीद हुए PM मोदी, शेयर किया वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -