1 माँ के 5 बेटे, लेकिन सहारा देने को एक भी नहीं तैयार..., पुलिस ने 3 बेटों को किया गिरफ्तार
1 माँ के 5 बेटे, लेकिन सहारा देने को एक भी नहीं तैयार..., पुलिस ने 3 बेटों को किया गिरफ्तार
Share:

इंदौर: जिस मां के पांच बेटे हैं, वही आज अपने बुढ़ापे की हालत में दर-दर भटकने के लिए मजबूर है, कोई भी बेटा मां की वृद्धावस्था में उसका सहारा बनने के लिए राजी नहीं है, आखिर उस मां पर क्या गुजर रही होगी, जिन्हें बचपन से लेकर युवा होने तक बड़े नाज से पाला, जिनकी हर इच्छा पूरी की. शादी-ब्याह कर उनके घर बसाये. किन्तु आज वही औलाद अपनी बूढ़ी मां को दो वक़्त की रोटी देने के लिए तैयार नहीं. पांच बेटे होने पर गर्व करने वाली मां आज बेटों के विरुद्ध पुलिस थाने की चौखट पर पहुंचकर दो रोटी की गुहार लगा रही है.

मध्य प्रदेश के राजगढ़ के देवाखेड़ी गांव की रहने वाली रामकुंवर बाई अपने पति लक्ष्मण सिंह की मौत के बाद से ही अकेली रह रहीं हैं, उनके पांच बेटे हैं, किन्तु सभी शादी के बाद से ही अलग हो गए. बूढ़ी मां को रखने के लिए कोई भी राजी नहीं है. लाचार मां ने ख़िलचीपुर थाने में पहुंचकर पुलिस से गुहार लगाई है. इसके बाद पूरा मामला पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा के संज्ञान में आया और उन्होंने पुलिस के जरिए पांचों पुत्रों को समझाइश दी, मगर फिर भी बूढ़ी मां का सहारा बनने के लिए कोई बेटा तैयार नहीं हुआ.

जिसके बाद पुलिस के उच्च अधिकारी ने पांचों बेटों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया, जिसके बाद ख़िलचीपुर पुलिस ने हिम्मत सिंह, राजेंद्र सिंह और धीरज सिंह निवासी इन्दौर, शंकर सिंह हालमुकाम भवानीमंड़ी एवं रमेश सिंह निवासी सोयतकलां के खिलाफ 'वरिष्ठ नागरिक देखभाल अधिनियम की धारा 24' के तहत केस दर्ज कर लिया है. मामला दर्ज करने के बाद ख़िलचीपुर पुलिस ने पीड़ित माँ को न रखने वाले तीन पुत्रों राजेंद्र सिंह, हिम्मत सिंह, रमेश सिंह को अरेस्ट कर लिया है, वहीं बाकी दो बेटों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

राष्ट्रीय सेना ने शबेले क्षेत्र में अल-शबाब के 100 आतंकवादियों को मार गिराया

कीव मेलोडिस्ट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी ये फिल्म

म्यांमार में जून के अंत तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन का किया गया विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -