राष्ट्रीय सेना ने शबेले क्षेत्र में अल-शबाब के 100 आतंकवादियों को मार गिराया

सोमाली राष्ट्रीय सेना ने कहा कि उसके बलों ने मध्य शबेले क्षेत्र में हाल के अभियानों में लगभग 100 अल-शबाब आतंकवादियों को मार गिराया है। रविवार को एक बयान में, सोमाली राष्ट्रीय सेना प्रमुख ओडोवा यूसुफ रेज ने कहा कि क्षेत्र से अल-शबाब आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए किए गए अभियान में विद्रोहियों को भारी नुकसान हुआ है और मीडिया रिपोर्टों के अनुसार कई कमांडर मारे गए हैं। 

सेना प्रमुख ने कहा कि सैन्य अभियान, जो अभी भी मध्य शबेले क्षेत्र में चल रहा है, तब तक तेज किया जाएगा जब तक कि विद्रोहियों ने निर्दोष निवासियों को मारने और मारने के लिए आतंकवादी हमले किए हैं, इस क्षेत्र से सफाया नहीं किया जाएगा। अल कायदा से संबद्ध आतंकवादी समूह ने पहले अपने नियंत्रण में कई क्षेत्रों को खो दिया है, लेकिन आतंकवादी समूह अभी भी सोमालिया में हमले करने में सक्षम है। 

ताजा अभियान ऐसे समय में आया है जब सरकारी बलों ने मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों में अल-शबाब के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। अल-शबाब को ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, मलेशिया, संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन और अमेरिका द्वारा आतंकवादी संगठन के रूप में नामित किया गया है। अमेरिकी विदेश विभाग ने समूह के कई वरिष्ठ कमांडरों पर खुली छूट दी है।

'गैर-मुस्लिमों' से नफरत करो, 5 साल की उम्र से दी ट्रेनिंग देते थे अम्मी-अब्बू, पूर्व आतंकी ने खुद किया खुलासा

अमेरिका में बड़ा विमान हादसा, 'टार्जन' का किरदार निभाने वाले अभिनेता सहित 7 की मौत

बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ एकजुट हुए विरोधी, जा सकती है पीएम की कुर्सी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -