'स्वच्छता ही नहीं स्वाद की भी राजधानी है इंदौर..', प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोले पीएम मोदी
'स्वच्छता ही नहीं स्वाद की भी राजधानी है इंदौर..', प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोले पीएम मोदी
Share:

इंदौर:  मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आज दूसरा दिन है। खराब मौसम की वजह से पीएम नरेंद्र मोदी निर्धारित समय से देरी से इंदौर पहुंचे। गुयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली तथा सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी का स्वागत करने के बाद जब पीएम मोदी ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर के ग्रैंड हॉल में स्टेज पर पहुंचे, तो हॉल मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि, आप सभी को 2023 की मंगलकामनाएं। 4 वर्षों के बाद यह सम्मेलन एक बार अपने मूल स्वरूप और भव्यता के साथ आयोजित हो रहा है। अपनों से आमने-सामने की मुलाकात, बात का अलग ही आनंद और अलग ही महत्व होता है। पीएम मोदी ने कहा कि, मध्य प्रदेश में मां नर्मदा का जल, जंगल, आदिवासी परंपरा, यहां काफी कुछ है, जो आपकी यात्रा को अविश्वमरणी बनाएगा। उज्जैन में भी भव्य महाकाल लोक का विस्तार हुआ है। आप सभी वहां जाएं और बाबा महाकाल का आशीर्वाद लें।

इंदौर एक दौर है, जो समय से आगे चलता है - पीएम मोदी

इंदौर की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इंदौर भी अद्भुत है। लोग कहते हैं कि इंदौर एक शहर है, मगर मैं कहता हूं कि इंदौर एक दौर है। ये वो दौर है, जो वक़्त से आगे चलता है, लेकिन फिर भी विरासत को अपने भीतर समेटे रहता है। इंदौर पूरी दुनिया में लाजवाब है। इंदौरी नमकीन का स्वाद, साबुदाने की खिचड़ी, कचौरी, समोसे, शिकंजी,.जिसने भी इसे देखा उसके मुंह का पानी नहीं उतरा। जिसने इन्हें चखा, उसने कहीं दूसरी तरफ मुड़कर नहीं देखा। 56 दुकान तो प्रसिद्ध है ही, सराफा भी महत्वपूर्ण है। यही कारण है कि लोग इंदौर को स्वच्छता के साथ स्वाद की राजधानी भी कहते हैं। यहां के अनुभव आप खुद भी नहीं भूलेंगे और अपने देश जाकर दूसरे लोगों को भी अपना अनुभव बताना नहीं भूलेंगे।

दिल्ली में कोहरे ने लगाया कर्फ्यू, धुंध इतनी कि 25 मीटर दूर देखना भी मुश्किल

जोशीमठ के लिए सरकार का एक्शन प्लान तैयार, 603 मकानों में आई दरार

गया में कोहरे का कहर, ट्रक और बाइक में आमने-सामने की भिड़ंत, 3 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -