इंदौर में होने वाले भारत, न्यूजीलैंड टेस्ट मैचों की टिकिट दरे घोषित
इंदौर में होने वाले भारत, न्यूजीलैंड टेस्ट मैचों की टिकिट दरे घोषित
Share:

मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) ने स्थानीय होलकर स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच आठ अक्टूबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के टिकटों की दरें घोषित कर दी हैं, लेकिन इन टिकटों पर मनोरंजन कर से छूट के लिए उसका आवेदन प्रदेश सरकार के सामने फिलहाल विचाराधीन है.
एमपीसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रोहित पंडित ने बुधवार को ‘पीटीआई.भाषा’ को बताया, ‘‘भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के लिए 18,000 से 20,000 टिकट बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे. 

इस मुकाबले का गवाह बनने की इच्छा रखने वाले दर्शकों को अलग-अलग श्रेणियों के हरेक टिकट के लिए 350 रुपये से 2,500 रुपये चुकाने होंगे. हम टिकटों की बिक्री की तारीख और इसकी प्रक्रिया जल्द घोषित करेंगे.’’उन्होंने बताया कि एमपीसीए ने प्रदेश सरकार को अर्जी दी है कि भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के टिकटों पर उसे मनोरंजन कर से 100 फीसद छूट दी जाए. पंडित ने कहा, ‘‘हमें इस अर्जी पर प्रदेश सरकार के फैसले का इंतजार है.

इस फैसले के मुताबिक मैच के टिकटों की दरें बदली जा सकती हैं.’’ उन्होंने कहा कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां आठ से 12 अक्तूबर के बीच खेला जाने वाला टेस्ट प्रदेश के लिए ‘ऐतिहासिक वाकया’ होगा, क्योंकि इस मुकाबले के दौरान मशहूर खिलाड़ी सैयद मुश्ताक अली की जन्मभूमि पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पांच दिवसीय मुकाबले की मेजबानी करेगी.

वैसे मध्यप्रदेश के इस शहर में दोनों टीमों के बीच 28 साल के लंबे अंतराल के बाद दूसरी दफा भिड़ंत होगी. हालांकि, इस मुकाबले के दौरान खेल का प्रारूप बदला होगा और स्टेडियम भी अलग होगा. भारत और न्यूजीलैंड का इंदौर में एक ही बार आमना-सामना हुआ है. यह भिड़ंत नेहरू स्टेडियम में 15 दिसंबर 1988 को खेले गये एक दिवसीय मैच में हुई, जब दिलीप वेंगसरकर की अगुवाई वाली मेजबान टीम ने जॉन राइट की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम को 53 रन से हराया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -