इंदौर: 3 मंजिला इमारत में लगी भयंकर आग, नींद में थे लोग, 7 ज़िंदा जले
इंदौर: 3 मंजिला इमारत में लगी भयंकर आग, नींद में थे लोग, 7 ज़िंदा जले
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में शुक्रवार की देर रात एक बड़ी दुर्घटना हो गई। विजय नगर थाना इलाके में 1 तीन मंजिल वाली बिल्डिंग में आग लग गई। आग इतनी खतरनाक थी कि 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई जबकि 8 लोग गंभीर तौर पर झुलस गए। सभी चोटिल व्यक्तियों को एमवाय हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। फिलहाल आग लगने की वजहों के सिलसिले में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं प्राप्त हो पाई है।

ये घटना विजय नगर के स्वर्णबाग मोहल्ले की है। कहा जा रहा है कि देर रात अचानक बिल्डिंग से धुआं निकलने लगा, जब तक लोग कुछ समझ पाते आग ने विशाल रूप ले लिया। आग की खबर तत्काल स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंची दमकल के वाहनों ने बहुत मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया किन्तु तब तक बहुत देर हो चुकी थी। बिल्डिंग के भीतर उपस्थित 7 व्यक्तियों की जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी।

वही आग की खबर मिलने के बाद मौके पर पहुंचे अफसरों ने आग लगने की वजहों के सिलसिले में तहकीकात आरम्भ कर दी है। फिलहाल, प्रारंभिक जांच में शॉर्ट सर्किट को आग लगने की वजह बताया जा रहा है। उधर, आग की सूचना के बाद आसपास के मौजूद घरों तथा बिल्डिंग से लोग बाहर निकलकर सड़क पर आ गए। हालांकि आग से आसपास के घरों या फिर बिल्डिंग को किसी प्रकार की हानि पहुंचने की खबर नहीं। है। कहा जा रहा है कि मरने वालों में से सभी किराएदार थे। कहा जा रहा है कि दमकल विभाग को सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची टीम ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया जा सका। जब पुलिस और फायर फाइटर इमारत के भीतर पहुंच गए वहां उन्हें 5 लोग मृत अवस्था में मिले जबकि पांच घायलों को निकाल कर हॉस्पिटल पहुंचाया गया। हॉस्पिटल में उपचार के चलते 2 झुलसे लोगों ने दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार, मरने वालों में से अधिकतर किरायेदार हैं। फिलहाल मृतकों की शिनाख्ती का प्रयास किया जा रहा है।

'जब मां का दिल तड़पता है न, तो आसमान में भी दरारें पड़ जाती हैं', माँ पर बने बेस्ट डायलॉग्स

भारतीय रेल के वायरल वीडियो से पता चला कि क्यों नहीं खींचनी चाहिए ट्रेन की अलार्म चेन

IAS पूजा सिंघल के 20 ठिकानों पर ED का छापा, मिला इतना कैश कि बुलानी पड़ी नोट गिनने की मशीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -