IAS पूजा सिंघल के 20 ठिकानों पर ED का छापा, मिला इतना कैश कि बुलानी पड़ी नोट गिनने की मशीन
IAS पूजा सिंघल के 20 ठिकानों पर ED का छापा, मिला इतना कैश कि बुलानी पड़ी नोट गिनने की मशीन
Share:

रांची: IAS अफसर पूजा सिंघल के 20 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी जारी है। खबर के मुताबिक, IAS पूजा के रांची के अतिरिक्त मुजफ्फपुर (बिहार) के ठिकानों पर भी प्रवर्तन निदेशालय छापेमारी कर रही है। रांची में पंचवटी रेसीडेंसी, ब्लॉक नंबर 9, चांदनी चौक हरिओम टावर, नई बिल्डिंग, लालपुर तथा रांची के पल्स हॉस्पिटल पर छापा पड़ा है। खबर प्राप्त हो रही है कि केंद्रीय एजेंसी की यह कार्रवाई रामविनोद सिन्हा से जुड़े मामले में हो रही है। पूरी घटना मनरेगा घोटाले से जुड़ी है। 

बता दे कि रामविनोद खूंटी में जूनियर इंजीनियर थे, तब पूजा सिंघल खूंटी की डीसी थीं। झारखंड उच्च न्यायालय ने आदेश दिया था कि प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में काउंटर एफिडेविट करे। छापेमारी को लेकर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट किया है। निशिकांत दुबे ने लिखा, 'झारखंड सरकार मतलब सीएम हेमंत सोरेन जी के नाक की बाल पूजा सिंघल जी, जिन्होंने मुख्यमंत्री, भाई, गुर्गों व दलालों को कौड़ी के भाव खान आवंटित किया, आखिर उनके यहां प्रवर्तन निदेशालय का छापा 20 जगह पर चल रहा है, यह छापा रांची, दिल्ली, राजस्थान, मुंबई में जारी है।'

सूत्रों से प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, ये ठिकाने झारखंड के रांची, खूंटी, राजस्थान के जयपुर, हरियाणा के फरीदाबाद व गुरुग्राम, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बिहार के मुजफ्फरपुर व दिल्ली एनसीआर में हैं। अभी खबर आ रही है कि पूजा सिंघल के आवास से भारी मात्रा में नकदी(लगभग 25 करोड़) बरामद होने की सूचना है। जानकारी ये भी है कि बरामद नकदी की गिनती के लिए मशीन मंगाई गई है। ये पैसे इनके चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) के यहां से प्राप्त हुए है।

शिक्षा, देश की प्रगति को गति देने के लिए सबसे शक्तिशाली उत्प्रेरक: नायडू

टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस और मुंबई के बीच भिड़ंत आज, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

हार्डवेयर गोदाम में लगी भयंकर आग, हुआ भारी नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -