इंदौर में मिले 117 कोरोना पॉजिटिव, शहर में बढ़ा मौत का आकड़ा
इंदौर में मिले 117 कोरोना पॉजिटिव, शहर में बढ़ा मौत का आकड़ा
Share:

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना का कहर अब भी जारी है. दिल्ली से आई जांच रिपोर्ट के बाद शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 544 तक पहुंच गई है. बुधवार सुबह स्वास्थ विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में बताया गया कि दिल्ली भेजे गए सैम्पल में से 117 पॉजिटिव आए हैं. सीएमएचओ डॉ प्रवीण जड़िया ने इसकी पुष्टि की है. मंगलवार रात तक शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 427 थी. वहीं मौत का आंकड़ा बढ़कर 37 पहुंच गया है. इसके पहले शहर में मंगलवार को 65 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. इंदौर की शहरी सीमाएं छोड़कर अब कोरोना वायरस ग्रामीण हिस्सों में भी तेजी से फैलता जा रहा है. मंगलवार को महू में 4 जमाती सहित 6 व सांवेर में एक मेडिकल संचालक के भी कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. सांवरिया नगर के 49 वर्षीय पुरुष और सिद्धिपुरम के 56 वर्षीय मरीज की मौत भी हो गई. इस इलाके से एक ही परिवार के 10 लोग पॉजिटिव पाए गए थे.

बता दें की मंगलवार को मेडिकल कॉलेज की लैब में 558 सैंपल जांच के लिए पहुंचे. इनमें से 327 सैंपल इंदौर और 231 सैंपल अन्य जिलों से प्राप्त हुए. मेडिकल कॉलेज से जारी रिपोर्ट के मुताबिक अहिल्या पलटन से एक ही घर के तीन सदस्य पॉजिटिव मिले. इसमें 54 और 84 साल की दो महिलाएं और 45 साल का पुरुष शामिल हैं. इसी घर से पहले भी पॉजिटिव मरीज मिले. इसी तरह सिकंदराबाद कॉलोनी से एक ही घर के 30 और 37 साल के दो सदस्य संक्रमित पाए गए.

शहर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ते जा रहा है. कई इसलकाओं में इसके पैर पसर गए है. बता दें की आस्था टॉकीज के पास पाटनीपुरा, नारायण बाग से 2 मरीज, पाटनीपुरा से एक, कड़ाव घाट, समाजवाद नगर, ग्रीन पार्क कॉलोनी, पंचमूर्ति नगर, जनता क्वार्टर, लोकनायक नगर, चंदन नगर, एमजीएम बॉयज होस्टल, जवाहर मार्ग, मदीना नगर, भवानी नगर, सुदामा नगर, ग्रीन पार्क कॉलोनी, नेतराम का बगीचा, भोलाराम उस्ताद मार्ग, स्कीम नंबर 51 में दो सदस्य एक ही परिवार के संक्रमित मिले हैं. उदा पुरा में भी दो परिवारों के 4 मरीज सामने आए हैं. मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में फिर दो डॉक्टर संक्रमित पाए गए. इसमें से एक एमवाय अस्पताल में पदस्थ हैं. जबकि एक चंदन नगर इलाके में प्रायवेट प्रैक्टिस करते हैं. वहीं एमवाय अस्पताल में एक मेल और गोकुलदास अस्पताल की एक नर्स भी पॉजिटिव पाई गई. इनके संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू हो गई है.

लॉकडाउन : 3 मई तक नहीं कर पाएंगे इस भव्य मंदिर के दर्शन

बांग्लादेश में कोरोना का कहर, एक ही दिन में सामने आए 209 नए मामले

शर्मनाक: एम्बुलेंस नहीं मिली तो बाइक पर पहुंचे MY अस्पताल, लेकिन वहां भी नहीं मिला उपचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -