इंडोनेशिया में ज्वालामुखी के फटने से छाया अँधेरा

इंडोनेशिया में ज्वालामुखी के फटने से छाया अँधेरा
Share:

बीते कई दिनों से दुनियाभर में आपदाओं के बढ़ते प्रकोप ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. हर दिन कोई न कोई इस आपदा का शिकार बनता जा रहा है. तो वहीं आज कुछ ऐसा ही सुनने को मिला है कि इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने की कबर सामने आई है. ये ज्वालामुखी इतना भयंकर था कि इसका धुआं 5 किलोमीटर तक आसमान में छा गया. पूरा आसमान काला हो गया. यहां तक कि इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस वीडियो को ट्विटर पर भी शेयर किया गया है कि ये वीडियो सुमात्रा आइलैंड पर सालों से धधक रहे माउंट सिनाबुंग ज्‍वालामुखी का है. सोमवार को ये ज्वालामुखी अचानक फट गया. जिसके फटने के उपरांत इसमें बड़ी मात्रा में राख और धुएं का गुबार बाहर आ रहे थे. धुआं और राख तकरीबन 5000 मीटर यानी 16,400 फीट की ऊंचाई तक जा पहुंचा. आसमान में सिर्फ धुआं ही धुआं नज़र आने लगा. वहीं इस बात का पता चला है कि स्थानीय प्रशासन ने आसपास के गांव वालों को सुझाव दिया गया है कि ज्वालामुखी के केंद्र से 5 किलोमीटर के दायरे में न जाने की बात कही. सोशल मीडिया पर लोग इंसान और जानवर दोनों की सलामती के लिए दुआ मांग रहे है.

वैसे सूचना के लिए आपको बता दें कि इस ज्वालामुखी की वजह से पिछले कुछ वर्षों में आसपास के करीब 30 हजार लोगों को मजबूरन अपना घर छोड़कर कहीं और जाना पड़ा है. 

 

बैठक में मुख्यमंत्रियों से बोले पीएम मोदी- इस राज्यों में टेस्टिंग बढ़ाने की है जरूरत

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर रचने वाला है इतिहास

2 करोड़ के पार पहुंचा कोरोना का संक्रमण, जानें आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -