इंडोनेशिया मास्टर्स 2020: पीवी सिंधु दूसरे दौर में पहुंची, तीन सेट तक खींचा मुकाबला

Jan 16 2020 07:32 PM
इंडोनेशिया मास्टर्स 2020: पीवी सिंधु दूसरे दौर में पहुंची, तीन सेट तक खींचा मुकाबला

बुधवार को  विश्व चैंपियन पीवी सिंधु यहां जापान की अया ओहोरी पर संघर्षपूर्ण जीत के बाद इंडोनेशिया मास्टर्स 500 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गईं लेकिन पूर्व चैंपियन साइना नेहवाल को पहले दौर में उलटफेर का सामना करण पड़ा हैं और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. पुरुष सिंगल्स में विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत, किदांबी श्रीकांत और सौरभ वर्मा की चुनौती भी समाप्त हो गई.

पांचवीं वरीय पीवी सिंधु ने एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए ओहोरी पर 14-21, 21-15, 21-11 से जीत हाईल की है. सिंधु को दुनिया की 20वें नंबर की जापानी खिलाड़ी से अभी तक हुई भिड़ंत में हार का सामना नहीं करना पड़ा है. अब सिंधु का सामना दूसरे दौर में जापान की सयाका ताकाहाशी से होगा जिन्होंने साइना को मात दी. सिंधु ने बेटर प्रदर्शन करते हुए दूसरे दौर में पायदान किया हैं.

पिछले साल इस टूर्नामेंट को जीतने वालीं साइना का खराब दौर बरकरार है जिन्हें 50 मिनट तक चले मुकाबले में ताकाहाशी से 21-19, 13-21, 5-21 से हार का मुंह देखना पड़ा. लंदन ओलंपिक 2012 में कांस्य पदक जीतने वाली साइना पिछले सप्ताह मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल तक ही पहुंच पाई थी. 

फ़ाइनल से बाहर हुआ यह पहलवान, रजत पदक से करना पड़ा संतोष

विश्वनाथन आनंद ने इस खिलाड़ी का 15 साल पुराना तोड़ा अजेय रहने का सर्गेई रिकॉर्ड

मां बनने के बाद मैदान में छाई सानिया, इस शख्स के साथ पहुंची सेमीफाइनल में