इंडोनेशिया और थाईलैंड ने लॉन्च किया क्रॉस-बॉर्डर क्यूआर भुगतान लिंकेज
इंडोनेशिया और थाईलैंड ने लॉन्च किया क्रॉस-बॉर्डर क्यूआर भुगतान लिंकेज
Share:

इंडोनेशिया और थाईलैंड के केंद्रीय बैंकों ने गुरुवार को दोनों देशों के बीच सीमा पार क्यूआर भुगतान लिंकेज शुरू किया। बैंक ऑफ थाईलैंड की वेबसाइट पर एक संयुक्त बयान के अनुसार, लिंकेज दोनों देशों में उपभोक्ताओं और व्यापारियों को वस्तुओं और सेवाओं के लिए तत्काल सीमा पार क्यूआर भुगतान करने और स्वीकार करने की सुविधा प्रदान करता है। थाई केंद्रीय बैंक ने कहा कि यह "दक्षिणपूर्व एशियाई देशों के संघ" भुगतान कनेक्टिविटी पहल में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर भी है, जिसका उद्देश्य रिपोर्ट के अनुसार क्षेत्र में वित्तीय एकीकरण को बढ़ावा देना है। 

बयान के अनुसार, वर्तमान में, परियोजना पायलट चरण में है, जिसका लक्ष्य सहज इंटरकनेक्शन सुनिश्चित करना और अगले साल पूर्ण वाणिज्यिक लॉन्च का मार्ग प्रशस्त करना है। इस स्तर पर, इंडोनेशिया के उपयोगकर्ता थाईलैंड में व्यापारियों को भुगतान करने के लिए थाई क्यूआर कोड को स्कैन करने के लिए अपने मोबाइल भुगतान एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं।

थाईलैंड के उपयोगकर्ता अपने मोबाइल भुगतान एप्लिकेशन का उपयोग "त्वरित प्रतिक्रिया कोड इंडोनेशियाई मानक" को स्कैन करने के लिए इंडोनेशिया में व्यापारियों के साथ-साथ सीमा-पार ई-कॉमर्स लेनदेन के लिए माल और सेवाओं के भुगतान के लिए भी कर सकते हैं। पूर्ण वाणिज्यिक चरण 2022 की पहली तिमाही के लिए निर्धारित है, जब सेवा का विस्तार किया जाएगा ताकि दोनों देशों के उपयोगकर्ता प्राप्तकर्ता के मोबाइल फोन नंबर को संदर्भित करके रीयल-टाइम फंड ट्रांसफर आसानी से कर सकें।

जर्मन सरकार ने दी 35 अरब अमेरिकी डॉलर के बाढ़ राहत कोष को मंजूरी

तालिबानी राज में अफगानिस्तान का 102वां स्वतंत्रता दिवस, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #donotchangenationalflag

शिया समुदाय के मुहर्रम जुलुस में बम विस्फोट, 3 की मौत, 50 से अधिक घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -