इंदिरा गांधी की 104वीं जयंती: सोनिया गांधी ने दी श्रद्धांजलि
इंदिरा गांधी की 104वीं जयंती: सोनिया गांधी ने दी श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: नई दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार 19 नवंबर को उनके 104वें जन्मदिन पर दिल्ली के शक्ति स्थल पर देश की पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी सास इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती पर मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।""पूर्व प्रधान मंत्री, भारत रत्न श्रीमती इंदिरा गांधी ने शक्ति, साहस, तप, प्रतिबद्धता और बलिदान का प्रतिनिधित्व किया। उनकी दृष्टि भविष्यवादी थी, उनके शब्द प्रेरणादायक थे, उनके कार्य परिवर्तनकारी थे, और उनका जीवन अद्भुत था। उनके जन्म के अवसर पर वर्षगांठ, उन्हें  सलाम "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने एक ट्वीट भेजा।
इंदिरा गांधी, जिन्हें "भारत की लौह महिला" कहा जाता है, का जन्म 19 नवंबर, 1917 को इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश में हुआ था। इंदिरा गांधी भारत की पहली प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू और कमला नेहरू की बेटी थीं। वह जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक और फिर जनवरी 1980 से अक्टूबर 1984 तक देश की पहली और एकमात्र महिला प्रधान मंत्री रहीं । 

'अब किसान उठें और घर जाकर अपने काम में लगें..', PM मोदी के ऐलान के बाद इस नेता ने की अपील

ईरान का जासूस निकला इजराइल के रक्षा मंत्री का क्लीनर, हुआ गिरफ्तार

कार्तिक पूर्णिमा पर इन संदेशों से दें अपनों को शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -