'अब किसान उठें और घर जाकर अपने काम में लगें..', PM मोदी के ऐलान के बाद इस नेता ने की अपील

चंडीगढ़: पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह राष्ट्र के नाम सम्बोधन में 3 नए कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि हम किसानों को समझा नहीं पाए, हालांकि हम ये नए कानून किसानों के हित के लिए नेक नियत से लेकर आए थे. पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने भी किसान आंदोलन पर ट्वीट किया है. अनिल विज ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, अब किसानों को फ़ौरन अपने घरों में लौटकर अपने कामों में लगना चाहिए.

अनिल विज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव पर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा पर सभी किसान संगठनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आभार प्रकट करना चाहिए और अपने धरने तुरंत उठाकर अपने अपने घरों को जाकर अपने नियमित कामों में लगना चाहिए.’ बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि, हमने फसल बीमा योजना को अधिक प्रभावी बनाया. इसके दायरे में अधिक किसानों को लाए. आपदा के वक़्त अधिक से अधिक किसानों को आसानी से मुआवजा मिले, इसके लिए भी पुराने नियम बदले.

उन्होंने कहा कि इस बदलाव के चलते बीते 4 वर्षों में एक लाख करोड़ रुपये से अधिक का मुआवजा हमारे किसान भाई-बहनों को दिया गया है. हम छोटे किसानों और खेत में कार्य करने वाले मजदूरों तक बीमा और पेंशन की सुविधा भी ले आए. छोटे किसानों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सीधे उनके बैंक अकाउंट में एक लाख 62 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए.

जब लगभग ख़त्म ही हो गया था किसान आंदोलन, तब फूट-फूटकर रोया था एक नेता और फिर..

खादी ग्रामोद्योग को बढ़ावा देने के लिए जल्दी बनेगी रणनीति: शहनवाज हुसैन

कृषि कानून की वापसी पर बोले राहुल गांधी- अन्याय के खिलाफ़ ये जीत मुबारक हो

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -