ईरान का जासूस निकला इजराइल के रक्षा मंत्री का क्लीनर, हुआ गिरफ्तार
ईरान का जासूस निकला इजराइल के रक्षा मंत्री का क्लीनर, हुआ गिरफ्तार
Share:

यरुशलम: इजरायल ने देश के रक्षा मंत्री के हाउसकीपर पर कथित रूप से ईरान से संबंधित हैकर्स के लिए जासूसी करने का इल्जाम लगाया है. इजरायल के अधिकारियों ने गुरुवार को इस संबंध में जानकारी दी है. ओमरी गोरेन के तौर पर पहचाने जाने वाले व्यक्ति का कथित तौर पर एक आपराधिक रिकॉर्ड है, किन्तु वह एक क्लीनर के रूप में रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ के घर पर नौकरी करता था.

उसकी गिरफ्तारी ने इजरायल के नेताओं तक पहुंच रखने वाले लोगों की पृष्ठभूमि की जांच पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है. गिरफ्तारी का ऐलान करने वाली शिन बेट सुरक्षा सेवा ने कहा कि वह अपनी जांच प्रक्रियाओं की समीक्षा कर रही है. सुरक्षा सेवा और अभियोग के मुताबिक, गोरेन ने इज़राइली मीडिया में "ब्लैक शैडो" नामक एक हैकर समूह के संबंध में रिपोर्ट देखी. गोरेन ने अपने कंप्यूटर समेत गैंट्ज़ के घर में विभिन्न वस्तुओं की फोटो भेजकर रक्षा मंत्री तक अपनी पहुंच समूह को बताई थी.

इजराइल सरकार ने कहा है कि गोरोचोव्स्की नाम से पहचाने गए गोरेन ने गैंट्ज़ के कंप्यूटर को मैलवेयर से इनफैक्ट करने पर चर्चा की, किन्तु किसी भी योजना को अंजाम देने से पहले उसे अरेस्ट कर लिया गया. उसने कहा कि अभी उसके पास वर्गीकृत मैटेरियल तक पहुंच नहीं थी.

जानिए क्या है अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस का इतिहास

लाहौर दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर

इस्लामी-खुरासान प्रांत सभी अफगान प्रांतों में विस्तार करेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -