विमान में मच्छर काटा तो एयरलाइन्स को देना होगा भारी मुआवज़ा

मच्छर इंसान को काट काट कर उसका बुरा हाल बना देते हैं साथ ही कई बीमारियां भी लेकर आते हैं जिससे आपको कई तरह की परेशानी का सामना करन पड़ सकता है. लेकिन आपने ये नहीं सोचा होगा कि मच्छर के काटने से आपको मुआवजे के तौर पर धनराशी दी गई हो. जी हाँ, आज हम ऐसा ही मामला बताने जा रहे रहे हैं जिसे सुनकर आपको भी लगेगा कि मच्छर काट ही ले तो अच्छा है. लेकिन इसके पीछे की वजह क्या है हम आपको बता देते हैं ताकि आपको गलतफहमी ना रहे.

Whisky पीने से मिला इस महिला को 112 साल का जीवन

दरअसल, जब भी हम फ्लाइट में जाते हैं तो हमें हर तरह की सुविधा मिलती है जिस पर हमारा हक़ भी होता है लेकिन अगर जरा भी परेशानी हुई तो हम शिकायत ही करने लगते हैं. इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट अमृतसर से दिल्ली आ रही थी इसी दौरन विमान में बैठे तीन यात्रियों को पूरे सफर के दौरान मच्छरों ने काट-काट कर परेशान कर दिया. इसकी शिकायत यात्रियों ने होस्टेस से भी की लेकिन उसने इस बात को टाल दिया. इसके बाद उन यात्रियों ने इसकी शिकायत इंडिगो एयरलाइन्स के अफसरों से की, लेकिन तब भी उनका काम नहीं बना. 

मृत पत्नी के शरीर के साथ 6 दिन तक किया ऐसा काम, हैरान रह जायेंगे जानकर

ये सब देखते हुए उन्होंने कंज्‍यूमर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जहां सुनवाई में ये फैसला आया कि फ्लाइट में मच्छरों के कारण परेशान हुए यात्रियों को 1.20 लाख रूपए का मुआवजा देना होगा. इसी के साथ 15 हजार रुपए कोर्ट में जमा करने के आदेश दिए. उनमे एक साथी दीपइंदर ने कहा कि जब कुछ नहीं हुआ तो उन्होंने कंज्‍यूमर कोर्ट जाने का फैसला किया जांच में प्रिजाइडिंग मेंबर अनूप शर्मा और रचना अरोड़ा ने कंपनी की सेवाओं में कमी देखते हुए तीनों यात्रियों को 30 -30 हजार रुपए का मुआवजा,10 -10 हजार रुपए केस का खर्च और 5-5 हजार रुपए लीगल एड के लिए कोर्ट में जमा करवाने के आदेश दिए है. 

यह भी पढ़ें..

इस लड़के ने अपने निप्पल और नाभि निकलाकर बना ली उसकी ज्वेलरी

आखिर क्यों पक्षी बिजली और टेलीफोन के तार पर बैठते है? आप भी जान लीजिये

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -