Whisky पीने से मिला इस महिला को 112 साल का जीवन
Whisky पीने से मिला इस महिला को 112 साल का जीवन
Share:

जब भी कोई व्यक्ति अपने जीवन के 100 साल या फिर उससे अधिक पूरे कर लेता है तो उससे उसके इसका राज़ पूछा जाता है क्योंकि ये किसी के लिए भी आम बात नहीं है. हर किसी का जीवन ऐसा नहीं होता जिसमें वो 100 से अधिक पार जाए. आज हम आपको ऐसी ही एक महिला से मिलवाने जा रहे हैं जो 105 या 107 साल की नहीं बल्कि 112 साल की है. जी हाँ, ये महिला 112 साल की हैं और उनसे इसका राज़ भी पूछा गया है. आइये जानते हैं क्या है उनकी लम्बी उम्र का राज़.

आखिर क्यों पक्षी बिजली और टेलीफोन के तार पर बैठते है? आप भी जान लीजिये

दरअसल, ये महिला यूके की रहने वाली है जिसका नाम ग्रेस जोन्स है और ये 112 साल की हो चुकी है. उनकी इस उम्र का कारण बेहद ही अलग है. उन्होंने बताया कि वो मर्दों से दूर रहती हैं और साथ ही बाकी का श्रेय उसने व्हिस्की को दिया है.

उन्होंने बताया कि यूनाईटिड किंग्डम के ब्रॉडवे, वॉर्क्स में रहने वाली 112 वर्षीय ग्रेस जोन्स 50 की उम्र से हर रात एक ग्लास विहस्की पीती आई हैं. उनका जन्म 1906 में हुए था और ये दो विश्वयुद्ध देख चुकी हैं और करीबी 'अमेजिंग ग्रेस' कहकर बुलाते हैं. उनकी ये कमाल की व्हिस्की है ग्राउस सिंगल मॉल्ट जिसे वो आज तक पी रही हैं.

मृत पत्नी के शरीर के साथ 6 दिन तक किया ऐसा काम, हैरान रह जायेंगे जानकर

इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो 50 की उम्र से पी रही हैं और अब इसे रोकने का कोई इरादा नहीं है और अब तक वो इसकी आदि भी हो चुकी हैं. डॉक्टर भी इस बात से सहमत हैं कि ये उसके दिल के लिए भी अच्छी है. 

यह भी पढ़ें..

इस लड़के ने अपने निप्पल और नाभि निकलाकर बना ली उसकी ज्वेलरी

घर में मौजूद ये पौधा ले सकता है आपकी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -