तीन हजार करोड़ जुटाने की तैयारी में इंडिगो, इंफीबीम व टीमलीज
तीन हजार करोड़ जुटाने की तैयारी में इंडिगो, इंफीबीम व टीमलीज
Share:

नई दिल्ली : जल्द ही भारतीय विमानन कंपनी इंडिगो, टीमलीज और ई-खुदरा क्षेत्र की कंपनी इंफीबीम ने 3,000 करोड़ रुपये से अधिक के IPO लाने की तैयारी की है। मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों के अनुसार इन तीनों कंपनियों के IPO के लिए मसौदा दस्तावेज का पूरा विवरण पूंजी बाजार नियामक आयोग सेबी को सौंप दिया गया है। खबर के अनुसार इंडिगो ब्रांड नाम से सस्ती विमानन सेवा चलाने वाली कंपनी इंटरग्लोब एंटरप्राइजेस भारतीय पूंजी बाजार से IPO के जरिए 2,000 से लेकर 2500 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है।

इंटरग्लोब इस और पेनी नजर रखे हुए है इसी प्रकार टीमलीज 450 से 500 करोड़ रुपये जुटाने पर नजर रखे हुए है। इसी प्रकार इंफीबीम बाजार से करीब 400 करोड़ रुपये जुटाने की योजना पर आगे बढ़ रही है।  विमानन क्षेत्र में अपनी सर्वाधिक बाजार हिस्सेदारी को बरकरार रखते हुए इंडिगो ने कुल हवाई परिवहन में एक तिहाई से अधिक का कारोबार रहा।

पिछले महीने सभी विमानन कंपनियों ने कुल मिलाकर 71.27 लाख से अधिक यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया था। सूत्रों के अनुसार देश में निजी क्षेत्र की एयरलाइंस में मुनाफा कमाने वाली दो कंपनियों में से एक इंडिगो है जबकि दूसरी मुनाफा कमाने वाली कंपनी गोएयर है। तथा मुनाफा कमाने के लिए कंपनियां हर कार्य करने के लिए कार्य कर रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -