थाईलैंड ओपन 2022 के पहले दिन भारत की युवा शटलर मालविका बंसोड़ और अश्मिता चालिहा ने किया क्वॉलीफाई

थाईलैंड ओपन 2022 की शुरुआत हो चुकी है और यह चैंपियनशिप 17 से लेकर 22 मई तक चलेगी। बैंकॉक के इम्पैक्ट एरेना में आयोजित हो रहे थाईलैंड ओपन 2022 में टॉप भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत अपनी दावेदारी पेश करेंगे। वहीं, पहले दिन के मुकाबले में भारत की युवा शटलर मालविका बंसोड़ और अश्मिता चालिहा ने मुख्य ड्रॉ के लिए क्वॉलीफाई कर लिया है।

खिलाड़ियों की हौसलाफजाई करते हुए देश के अपने माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच Koo ऐप पर चैंपियंस को जीत की शुभकामनाएं देते हुए मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स (YASMinistry) ने कहा है कि, हमारे भारतीय दल को #ThailandOpen2022 के लिए शुभकामनाएँ! जीत कर आना, चैंपियंस!

 

 
बताते चलें कि थाईलैंड ओपन बैडमिंटन 2022 के पहले दिन भारत की युवा शटलर मालविका बंसोड़ और अश्मिता चालिहा ने मुख्य ड्रॉ के लिए क्वॉलीफाई कर लिया है। महिलाओं की एकल प्रतिस्पर्धा में भारत की युवा शटलर और दुनिया की 57वें नंबर की खिलाड़ी मालविका बंसोड़ ने अपनी हमवतन शटलर अनुपमा उपाध्याय को 29 मिनट तक चले मुकाबले में 21-18, 21-8 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली है। साथ ही भारत की अश्मिता चालिहा ने अमेरिकी शटलर जेनी गे को 27 मिनट तक मुकाबले में 21-16, 21-18 से मात दी । उन्होंने भी इस जीत के साथ अगले दौर में जगह बना ली है। वहीं, महिला एकल के राउंड ऑफ 32 मुकाबले में विश्व की 65वें नंबर की शटलर अश्मिता चालिहा का सामना बुधवार को दुनिया की आठवें नंबर की शटलर थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन से होने वाला है। इसी के साथ मालविका बंसोड़ का मुकाबला यूक्रेन की मारिया उलीटीना से होगा।

वहीं,प्रियांशु राजावत ने भी फ्रांस के क्रिस्टोव पोपोव के विरुद्ध 45 मिनट तक चले मुकाबले को 21-17, 21-16 से जीत लिया। हालाँकि, वे अपनी जीत का सिलसिला बरकरार नहीं रख सके और क्वॉलीफिकेशन के क्वॉर्टर-फाइनल राउंड में चीन के ली शी फेंग के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। विश्व के 73वें नंबर के बैडमिंटन खिलाड़ी और ओडिशा ओपन चैंपियन किरण जॉर्ज और शुभंकर डे भी अपने-अपने मुकाबले हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

पुरुष एकल प्रतिस्पर्धा में विश्व रैंकिंग में 11वें नंबर पर काबिज भारत के किदांबी श्रीकांत का सामना बुधवार को फ्रांस के ब्रिस लेवरडेज के खिलाफ होगा। इसके अलावा भारत की तरफ से स्टार शटलर पीवी सिंधु, साइना नेहवाल, आकर्षी कश्यप, मालविका बंसोड़, एचएस प्रणॉय भी बुधवार को कोर्ट पर खेलते हुए दिखाई देंगे।

मुंबई इंडियंस की हार के बाद भी खुश हैं कप्तान रोहित शर्मा, बताया क्या है प्रसन्नता का कारण

उमरान मलिक ने अपनी रफ़्तार से मचाई सनसनी, तोड़ डाला 'बुमराह' का 5 साल पुराना रिकॉर्ड

कर्नाटक के मुख्यमंत्री का बड़ा एलान, कहा- लक्ष्य सेन को दिए जाएंगे पांच लाख रुपये..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -