भारत का कल्याण अमेरिका के लिए महत्वपूर्ण है: कमला हैरिस
भारत का कल्याण अमेरिका के लिए महत्वपूर्ण है: कमला हैरिस
Share:

अमेरिका के उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि कोरोना के संक्रमण और मौतों को बढ़ाने के कारण जो बिडेन का प्रशासन अपनी जरूरत के समय में भारत की मदद करने के लिए दृढ़ है। भारत में कोरोना संक्रमण और मौतों के बढ़ने को लेकर उन्होंने कहा कि महामारी के खिलाफ लड़ाई में देश की मदद करने के लिए पूरा बिडेन प्रशासन जस्ती है।''

जब हमारे यहां मुश्किल घडी आई थी, तब भारत ने सहायता भेजी थी। और आज, हम इसकी आवश्यकता के समय में भारत की मदद करने के लिए दृढ़ हैं, हैरिस ने शुक्रवार को भारत के अमेरिकी नागरिक राहत विभाग के विदेश विभाग के प्रवासी कार्यक्रम में अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में कहा।  हम भारत के दोस्तों के रूप में, एशियाई क्वाड के सदस्यों के रूप में और वैश्विक समुदाय के हिस्से के रूप में ऐसा करते हैं। मेरा मानना है कि अगर हम राष्ट्रों और क्षेत्रों में एक साथ काम करना जारी रखते हैं- तो हम सभी इसके माध्यम से प्राप्त करेंगे। 

भारत महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है, जिसमें 4,00,000 से अधिक दैनिक नए कोरोनोवायरस मामलों की रिपोर्ट की जा रही है। पिछले कुछ दिनों से, और अस्पताल मेडिकल ऑक्सीजन और बेड की कमी से जूझ रहे हैं। बिडेन-हैरिस प्रशासन ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए भारत को 100 मिलियन अमरीकी डालर की सहायता की घोषणा की है।

 पाकिस्तान को मिली ब्रिटिश एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

खुशखबरी! अब आम लोग भी कर सकेंगे अंतरिक्ष की सैर, ये कंपनी करवाएगी सैर

ईरान के सर्वोच्च नेता बोले- इजराइल के खिलाफ एकजुट होकर लड़ें सभी इस्लामी देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -