पाकिस्तान को मिली ब्रिटिश एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन की पहली खेप
पाकिस्तान को मिली ब्रिटिश एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन की पहली खेप
Share:

पाकिस्तान की सरकार ने घोषणा की कि उसने महामारी की तीसरी लहर के बीच अधिक आपूर्ति को सुरक्षित करने के लिए 220 मिलियन स्क्रैम्बल के देश के रूप में एस्ट्राज़ेनेका कोरोनवायरस वायरस की पहली खेप प्राप्त की है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के COVAX कार्यक्रम के माध्यम से पाकिस्तान ने AstraZeneca वैक्सीन की 17 मिलियन खुराक प्राप्त की। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी राणा सफदर ने कहा कि ऑक्सफोर्ड / एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की 1.2 मिलियन से अधिक खुराक की पहली खेप इस्लामाबाद पहुंच गई है। पहली डिलीवरी मार्च में होने की उम्मीद थी, लेकिन वैक्सीन के निर्यात पर भारतीय प्रतिबंध के कारण देरी हो गई। इस बीच, पाकिस्तान ने चीन के एकल खुराक वाले कैनिनो वैक्सीन का प्रसंस्करण शुरू कर दिया। टीका इस महीने के अंत तक उपयोग के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। पाकिस्तान वर्तमान में चीन के सिनोपार्म और कैनसिनो टीकों का उपयोग कर रहा है और उसने कोरोना टीकों की व्यावसायिक बिक्री की अनुमति भी दी है। 

वही अब तक कम से कम 3.3 मिलियन लोगों को टीका लगाया गया है। कुछ शुरुआती अनिच्छा के बाद, कोरोना के खिलाफ टीकाकरण के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए अभियान और चेतावनियों के बाद हर दिन हजारों लोगों को टीकाकरण के लिए पंजीकृत किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार को 4,109 नए कोरोना मामले और 120 मौतें हुईं। पाकिस्तान ने अब तक कुल 854,240 मामले और 18,797 मौतें दर्ज की हैं। देश में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए ईद अल-फितर की मुस्लिम छुट्टियों के दौरान 16 मई तक देश में तालाबंदी कर दी गई है।

खुशखबरी! अब आम लोग भी कर सकेंगे अंतरिक्ष की सैर, ये कंपनी करवाएगी सैर

ईरान के सर्वोच्च नेता बोले- इजराइल के खिलाफ एकजुट होकर लड़ें सभी इस्लामी देश

अगस्त तक कोरोना मुक्त हो जाएगा ब्रिटेन: क्लाइव डिक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -