ईरान के सर्वोच्च नेता बोले- इजराइल के खिलाफ एकजुट होकर लड़ें सभी इस्लामी देश
ईरान के सर्वोच्च नेता बोले- इजराइल के खिलाफ एकजुट होकर लड़ें सभी इस्लामी देश
Share:

जेरूसेलम: एक तरफ इजरायल, संयुक्त अरब अमीरात और अन्य मुस्लिम देशों के साथ अपने संबंधों को सुधारने की कोशिश में लगा हुआ है, जिससे मध्य-पूर्व एशिया में शांति कायम की जा सके, किन्तु ईरान, इजरायल की इस कोशिश का समर्थक नहीं दिख रहा है। ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्लाह खामनेई ने इजरायल के खिलाफ सभी मुस्लिम देशों से एकजुट होने का आग्रह करते हुए कहा है कि इजरायल से लड़ना पत्येक मुस्लिम देश का एक साझा कर्त्तव्य है।

अयातुल्लाह खामनेई रमजान के अंतिम शुक्रवार को ईरान में मनाए जाने वाले राष्ट्रीय कुद्स दिवस पर जनता को संबोधित कर रहे थे। बता दें कि कुद्स, येरुशलम के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला अरबी शब्द है। इस अवसर पर खामनेई ने कहा कि इजरायल एक देश नहीं, बल्कि फिलिस्तीन और अन्य मुस्लिम देशों के खिलाफ एक आतंकी ठिकाना है। खामनेई ने कहा कि इजरायल के खिलाफ तमाम मुस्लिम देशों को एकजुट होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि इजरायल से लड़ना सभी का कर्त्तव्य है।

बता दें कि इजरायल का विरोध ईरान की इस्लामिक विचारधारा का मुख्य हिस्सा है, क्योंकि ईरान ने न तो अभी तक इजरायल को मान्यता दी है और न ही इजरायल के साथ शांति में उसकी कोई रुचि है। इजरायल के विरोध में ईरान, फिलिस्तीन और लेबनीज के इस्लामिक कट्टरपंथी समूहों का भी समर्थन करता रहता है।

अगस्त तक कोरोना मुक्त हो जाएगा ब्रिटेन: क्लाइव डिक्स

यरुशलम दिवस: ईरानियों ने फिलिस्तीनियों के लिए दिखाया समर्थन, ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा समारोह

ब्रिटिश सरकार ने 17 मई से यात्रा के लिए 12 देशों को जारी की अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -