भारत के भारोत्तोलन कोच ने उत्तर कोरिया वापसी फॉर्म ओलंपिक पर की खुशी व्यक्त
भारत के भारोत्तोलन कोच ने उत्तर कोरिया वापसी फॉर्म ओलंपिक पर की खुशी व्यक्त
Share:

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि इस साल दुनिया भर में बढ़ते कोरोना मामलों और अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा के कारण कई टीमें टोक्यो ओलंपिक से हट गई हैं। इस कतार में उत्तर कोरिया भी शामिल था। उत्तर कोरिया की वापसी के साथ, भारत के भारोत्तोलन कोच विजय शर्मा ने कहा कि वह खुश हैं कि उत्तर कोरिया टोक्यो ओलंपिक में उनके खिलाफ प्रतिस्पर्धा नहीं करेगा, लेकिन यह भी स्पष्ट किया कि वे इस साल शोपीस इवेंट में चीनियों की पिटाई पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उत्तर कोरिया ने सोमवार को "विश्व सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट कोरोना की वजह से ग्रीष्मकालीन खेलों से बाहर कर दिया।" उनकी वापसी से भारोत्तोलन में भारत के नंबर 1 पदक की उम्मीद को बढ़ावा मिलेगा। पूर्व विश्व चैंपियन चानू वर्तमान में महिलाओं की 49 किग्रा टोक्यो खेलों के क्वालीफाइंग रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज हैं। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी, उत्तर कोरिया के री सोंग गम ने चानू को 2019 विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक दिलाने के लिए 204 किलोग्राम वजन उठाकर 2019 के मुकाबले भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ पछाड़ दिया था।

हालांकि, यह साझा करने की आवश्यकता है कि चानू अगर उत्तर कोरिया को टोक्यो ओलंपिक से वापस लेने के अपने फैसले पर अड़ जाता है, तो वह हासिल करने के लिए खड़ा है। नवीनतम योग्यता रैंकिंग में शीर्ष पांच में तीन चीनी भारोत्तोलक शामिल हैं। हालांकि, तीन चीनी भारोत्तोलकों में से केवल एक ही ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा कर पाएगा क्योंकि एक राष्ट्र प्रति भार वर्ग में केवल एक एथलीट भेज सकता है, जो प्रभावी रूप से चानू को उसकी श्रेणी में दूसरा सर्वश्रेष्ठ भारोत्तोलक बना सकता है।

इतिहास में पहली बार टोक्यो ओलंपिक में भारत के चार नाविक करेंगे प्रतिस्पर्धा

IPL 2021: किसी भी टीम को नहीं मिलेगा होम ग्राउंड का फायदा, कोहली ने दिया ये रिएक्शन

IPL 2021: पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुए जोश हेज़लवुड, CSK में शामिल हुआ ये धाकड़ गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -