मन की बात से देश का मौसम बदल रहा है-पीएम मोदी
मन की बात से देश का मौसम बदल रहा है-पीएम मोदी
Share:

आज पीएम मोदी ने मन की बात के 42वें  संस्करण रेडियो के माध्यम से देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस बार मन की बात की शुरुआत रामनवमी की शुभकामनाओं के साथ की. उन्होंने लोगों के सुझावों के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने हमेशा की तरह जनता के पत्र पढ़े  और उनका धन्यवाद कर उन पर अमल करने का वादा किया. पीएम मोदी ने पत्रों के जरिये एग्जाम तनाव से निपटने के सुझाव, आयुष्मान भारत, जल और भूमि बचाव और अन्य सरकारी नीतियों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि मन की बातें मौसम के साथ बदल रही है और मन की बात से देश का मौसम बदल रहा है.

उन्होंने कई उदाहरणों के साथ न्यू इंडिया की ताकत की बात की. भारत के बढ़ते सम्मान के पीछे उन्होने युवा भारत का हाथ बताते हुए युवाओं को सलाम किया. पीएम ने कहा मैने DD  किसान चैनल के जरिये किसानों की समस्या जानने की कोशिश की है और किसानों की समस्या पर सरकार काम कर रही है. उन्होंने किसानों के विकास के लिए गाँधी जी और लालबहादुर शास्त्री के योगदान और विचारों का उल्लेख भी किया. ये मन की बात का 42वां संस्करण था.

गौरतलब है कि पीएम मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को मन की बात करते हैं अब तक पीएम  नरेंद्र मोदी  इससे पहले 41 बार मन की बात कर चुके है. इसका प्रसारण रेडियो के अलावा दूरदर्शन, नरेंद्र मोदी एप पर होता है. इसके अलावा फोन पर मिसकॉल के जरिए इस सुविधा को अपने मोबाइल पर उपलब्ध कराया जा सकता है. मन की बात के जरिये प्रधानमंत्री सरकार के कामों का उल्लेख करते है. साथ साथ जनता की नब्ज टटोलने का प्रयास भी करते है. हर माह के अंत में की जाने वाली मन की बात एक तरह से उस माह का रिव्यु भी होता है. आज रविवार को सुबह 11 बजे फिर एक बार प्रधानमंत्री मोदी देश से रूबरू हुए. 

मन की बात का 42वां संस्करण आज

25 मार्च: सुबह की सुर्खियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -