एशिया क्रिकेट कप में भारत की जोरदार जीत, राजवाड़ा चौक पहुंचकर इंदौरीयों ने लहराए तिरंगे
एशिया क्रिकेट कप में भारत की जोरदार जीत, राजवाड़ा चौक पहुंचकर इंदौरीयों ने लहराए तिरंगे
Share:

इंदौर/ब्यूरो। एशिया क्रिकेट कप में भारत की पाकिस्तान पर जीत के बाद रविवार आधी रात को शहर का राजवाड़ा चौक क्रिकेट प्रेमियाें के जश्न से गुलजार हो गया। हाथों में राष्ट्रीय ध्वज लेकर पहुंचे शहरवासियों ने जीत के उत्साह को चार गुना कर दिया। उल्लेखनीय है कि एशिया कप के रोमांचक मुकाबले में भारत ने हार्दिक पांड्या के छक्के की मदद से पाकिस्तान को पांच विकेट से पराजित किया। पाकिस्तना के 19.5 ओवरों में 147 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने दो गेंदें शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मैच खत्म होने के बाद शहर के अलग-अलग हिस्सों से क्रिकेट प्रेमी कारों और दो पहिया वाहनों पर सवार होकर राजवाड़ा चौक पर जमा हो गए। शहर में भी जगह-जगह आतिशबाजी की गई। मैच के लिए राजवाड़ा चौक पर भी बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी। राजवाड़ा की ओर जाने वाले हर मार्ग से लोग हाथों में तिरंगा लेकर और भारत माता की जय के नारे लगाते हुए जा रहे थे। ऐसा लग रहा था जैसे स्वतंत्रता दिवस के बाद एक बार फिर तिरंगा यात्रा निकल रही हो। वाहनों में देशभक्ति के गीत बजाकर अपनी खुशी जाहिर कर रहे थे। देखते ही देखते राजवाड़ा पर इतनी भीड़ जमा हो गई कि जवाहर मार्ग की ओर जाने वाली सड़क पर वाहनों के कारण जाम लग गया।

लोग अपने परिवार और बच्चों के साथ राजवाड़ा चौक पर पहुंचे। लोगों को जहां जगह मिली, वहीं वाहन खड़े करके झुंड के झुंड पैदल ही राजवाड़ा चौक की ओर चल पड़े। युवाओं में जीत का उत्साह चरम पर था। वे कारों के ऊपर चढ़कर तिरंगा लहरा रहे थे। दूसरी तरफ से भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लग रहे थे। युवक और युवतियां मोबाइल फोन से वीडियो और सेल्फी लेने लगे। भीड़ के कारण जवाहर मार्ग पर गुरुद्वारे के पास एक एम्बुलेंस भी फंस गई, जिसके लिए लोगों ने स्वयं जगह बनाकर रास्ता दिया। अचानक आई भीड़ के कारण यहां पुलिस भी यातायात व्यवस्था बनाने में जुटी रही।साथ ही एशिया कप के लिए भारतीय टीम में शामिल तेज गेंदबाज आवेश खान के श्रीनगर काकड़ स्थित घर पर भी जमकर जश्न बना।

करोड़ों रुपयों की जालसाजी का मामला, जाँच पूरी होने में चाहिए यह जरुरी सुराग

विकास कार्य में बाधक बन रहे मकान हटाने पहुंचा निगम का अमला, लोगों को मिलेगी यह सुविधा

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने वरिष्ठ नेताओं से की चर्चा, नवनियुक्त पार्षदों के साथ की परिचय बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -