करोड़ों रुपयों की जालसाजी का मामला, जाँच पूरी होने में चाहिए यह जरुरी सुराग
करोड़ों रुपयों की जालसाजी का मामला, जाँच पूरी होने में चाहिए यह जरुरी सुराग
Share:

इंदौर/ब्यूरो। करोड़ों रुपयों की जालसाजी में इंदौर की जिला जेल में बंद पायल सैमुअल से मोबाइल जब्त होने के आठ दिन बाद भी जिम्मेदारों पर प्रकरण दर्ज नहीं हुआ है। जेल विभाग ने लिखित शिकायत कर पल्ला झाड़ लिया और पुलिस जांच प्रतिवेदन और सीसीटीवी फुटेज की राह देख रही है। हालांकि, एक प्रहरी को निलंबित कर दिया गया और सहायक जेल अधीक्षक को सिवनी जेल भेज दिया।

दिल्ली-मुंबई और भोपाल-इंदौर जैसे शहरों में करोड़ों रुपयों की चपत लगा चुकी पायल से सहायक जेल अधीक्षक श्वेता मीणा ने 21 अगस्त को मोबाइल फोन बरामद किया था। जिला जेल अधीक्षक अजमेरसिंह ठाकुर ने मोबाइल की जब्ती बनाई और लिखित शिकायत के साथ संयोगितागंज थाने को सौंप दिया। आठ दिन बाद भी पुलिस ने न तो प्रतिबंधित वस्तु जेल में रखने पर केस दर्ज किया न किसी प्रकार की पूछताछ की। टीआइ तहजीब काजी के मुताबिक जेल विभाग से जांच प्रतिवेदन मिलने के बाद कार्रवाई होगी। हालांकि, हमने जेल विभाग से सीसीटीवी फुटेज मांगे है। इससे स्पष्ट हो जाएगा कि जेल में मोबाइल कैसे गया।

क्या सहायक अधीक्षक ने 50 हजार रुपये लेकर पहुंचाया मोबाइल - जेल अधीक्षक अजमेरसिंह ठाकुर ने प्रथम दृष्टया प्रहरी रुबिना को लापरवाह माना और निलंबित कर दिया। उससे पूछताछ की तो सहायक जेल अधीक्षक श्वेता मीणा का नाम बताया। यह भी कहा कि उसके पास तो पायल के पिता बीके सैमुअल ने पांच हजार रुपये का आन लाइन ट्रांजेक्शन किया था। श्वेता ने तो 50 हजार रुपये लिए थे। तरुण नामक और तनिष्का नामक युवती के जरिए रुपये भिजवाए थे। इसके बाद अफसरों ने पहले श्वेता को वार्ड प्रभारी से हटाया और बाद में उसे सिवनी जेल भेज दिया। इस मामले की सेंट्रल जेल अधीक्षक अलका सोनकर जांच कर रही है। डीआइजी मंशाराम पटेल भी पूछताछ कर चुके हैं।

विकास कार्य में बाधक बन रहे मकान हटाने पहुंचा निगम का अमला, लोगों को मिलेगी यह सुविधा

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने वरिष्ठ नेताओं से की चर्चा, नवनियुक्त पार्षदों के साथ की परिचय बैठक

स्व.विष्णु प्रसाद शुक्ला की शोक बैठक में सम्मिलित हुए, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -