भारत के सेवा क्षेत्र में हुई साल की सबसे अधिक वृद्धि
भारत के सेवा क्षेत्र में हुई साल की सबसे अधिक वृद्धि
Share:

भारतीय सेवा प्रदाताओं ने बुधवार को जारी आईएचएस मार्किट सर्विसेज परचेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स (पीएमआई) के अनुसार नए आदेशों में तेज वृद्धि के कारण फरवरी के दौरान एक साल में सबसे तेज दर से व्यावसायिक गतिविधि का विस्तार किया। इसके अलावा, कोरोनोवायरस रोग के रोलआउट से विकास की संभावनाओं के प्रति व्यापार विश्वास में सुधार हुआ। 

हालांकि, लगातार तीसरे महीने रोजगार में गिरावट आई और कंपनियों ने आठ वर्षों के लिए कुल खर्चों में सबसे तेज वृद्धि दर्ज की। जनवरी में 52.8 से बढ़कर फरवरी में 55.3 तक पहुंचने के साथ, भारत में मौसमी रूप से समायोजित भारत सेवा व्यवसाय गतिविधि सूचकांक ने एक वर्ष में उत्पादन में विस्तार की सबसे तेज दर की ओर इशारा किया। इसके अलावा, नवीनतम रीडिंग ने वर्तमान विकास क्रम को पांच महीने तक बढ़ा दिया। 

सर्वेक्षण प्रतिभागियों ने सुधार की मांग और अधिक अनुकूल बाजार की स्थितियों में तेजी को जोड़ा। इस क्रम में पांचवें सीधे महीने के लिए और सबसे तेज गति से नए वर्क इंटेक्स का विस्तार हुआ। मॉनिटर की गई कंपनियों के अनुसार, नए ग्राहकों में मार्केटिंग प्रयासों और वृद्धि के कारण बिक्री में वृद्धि हुई। पैनलिस्टों ने यह संकेत देना जारी रखा कि कोरोना महामारी और यात्रा प्रतिबंधों ने उनकी सेवाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय मांग पर अंकुश लगा दिया। पिछले मार्च से सबसे कमजोर दर पर चल रहे 12 वें महीने के लिए नए निर्यात आदेशों में गिरावट आई है।

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 750 अंकों तक गिरा सेंसेक्स

अरुणाचल प्रदेश: सरकार ने क्वार्टजाइट ब्लॉक ई-नीलामी को दी मंजूरी

सेंसेक्स और निफ्टी लगातार तीसरे दिन देखने को मिली वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -