नए रंगरूप में नज़र आएगी प्रधानमंत्री की वेबसाइट, होंगे कई अहम बदलाव
नए रंगरूप में नज़र आएगी प्रधानमंत्री की वेबसाइट, होंगे कई अहम बदलाव
Share:

नई दिल्ली: भारत सरकार द्वारा प्रबंधित की जाने वाले पीएम की आधिकारिक वेबसाइट- pmindia.gov.in में बड़े परिवर्तन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. अब पीएम की वेबसाइट नये रंग रूप में नज़र आएगी. सरकार की तरफ से जारी किए गए प्रपोजल के मुताबिक, अब वेबसाइट को यूनाइटेड नेशंस की 6 आधिकारिक भाषाओं के साथ ही 22 भारतीय भाषाओं में देखा जा सकेगा. अभी तक भारत के प्रधानमंत्री की वेबसाइट को 12 भाषाओं में पढ़ा जा सकता है.

प्रस्ताव में यूनाइटेड नेशंस की 6 भाषाओं में अरबी, चीनी, अंग्रेजी, फ्रेंच, रूसी और स्पेनिश को शामिल किया गया है। इसके साथ ही 22 भारतीय भाषाओं में असमिया, बंगाली, बोडो, डोगरी, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, कश्मीरी, कोंकणी, मैथिली, मलयालम, मणिपुरी, मराठी , नेपाली, उड़िया, पंजाबी, संस्कृत, संथाली, सिंधी, तमिल, तेलुगु और उर्दू को वेबसाइट की भाषा में शामिल किया गया है. 

प्रस्तावित वेबसाइट जियो लोकेशन और लैंग्वेज सेलेक्शन हिस्ट्री सहित अन्य कारकों के आधार पर भाषा का संकेत बताने में समर्थ होगी. वेबसाइट के लिए तैयार किए गए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल यानी RFP में कहा गया है कि पोर्टल पर स्टैटिक और डायनामिक कंटेंट का अनुवाद होना चाहिए. प्रस्ताव में कहा गया है कि चुनी गई एजेंसी को अंग्रेजी या हिंदी में कंटेंट प्रदान किया जाएगा.

नौ जुलाई तक चलाई गई स्पेशल ट्रेनों में बड़ी संख्या में मजदूर पहुंचे घर

वेतन कटौती पर बोली एयर इंडिया - हमारे किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -