वेतन कटौती पर बोली एयर इंडिया - हमारे किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी
वेतन कटौती पर बोली एयर इंडिया - हमारे किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी
Share:

नई दिल्‍ली: देश की दिग्गज एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने कहा है कि बड़ी तादाद में कर्मचारियों को हटाने वाली अन्य विमानन कंपनियों की तरह इसके किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी. देश की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने सोमवार को ऐलान किया था कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से पैदा हुए आर्थिक संकट के चलते वह अपने 10 प्रतिशत कर्मचारियों को हटाएगी.

एयर इंडिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘‘कर्मचारियों की सैलरी पर होने वाले खर्च को तर्कसंगत बनाने के एयर इंडिया बोर्ड के हालिया फैसले की आज शाम नागरिक उड्डयन मंत्रालय की एक मीटिंग में समीक्षा की गई. बैठक में दोहराया गया कि अन्य विमानन कंपनियों की तरह एयर इंडिया के किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी.’’ बता दें कि बुधवार को राष्ट्रीय संवाहक ने 25 हजार से अधिक कुल मासिक सैलरी पाने वाले वर्कर्स के भत्तों में 50 फीसद तक की कटौती का ऐलान किया था.

उन्होंने ट्विटर पर कहा कि, ‘‘किसी भी श्रेणी के कर्मचारी के मूल वेतन, महंगाई भत्ता और HRA में कोई कटौती नहीं की जाएगी. कोरोना के कारण से एअरलाइन की मुश्किल आर्थिक स्थिति की वजह से भत्तों को तर्कसंगत करने का फैसला करना पड़ा.’’ इसने कहा कि चालक दल के मेंबर्स को उड़ान के घंटों के आधार पर भुगतान किया जाएगा.

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

अमेरिका के लिए शुरू होगी फ्लाइट सेवा, स्पाइसजेट को मिला अनुसूचित एयरलाइन

सोना खरीदना हुआ और भी महंगा, 50 हज़ार के पार पहुंचा 'गोल्ड'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -