ISSF वर्ल्ड कप में भारत का निराशाजनक प्रदर्शन

दिल्लीः भारत  दक्षिण कोरिया के चांगवन में समाप्त हुए दूसरे आईएसएसएफ विश्व कप में स्कीट निशानेबाजों के भी निराशाजनक प्रदर्शन के कारण (राइफल/ पिस्टल/ शॉटगन निशानेबाजी) में पदक तालिका में 12वें स्थान पर रहा. स्कीट निशानेबाजी में शीराज शेख पहले दौर में 50 में से 49 स्टीक निशाने लगा कर 11वें स्थान पर कायम थे. उसके बाद 25 निशानों के दौर में उन्होंने क्रमश: 23, 22 और 24 निशाने लगाये और कुल 118 के स्कोर के साथ अंत में  23वें स्थान पर आना पड़ा.

स्कीट निशानेबाजी में भारतीय स्मिट सिंह और अंगद बाजवा एक समान 116 के स्कोर किया और वे क्रमश: 37वें और 43वें स्थान पर काबिज रहे. स्कीट निशानेबाजी में ओलंपिक में, दो स्वर्ण और तीन बार विश्व चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम करने वाले अमेरिका के विन्सेंट हैनकॉक इसके विजेता बने. उन्होंने विश्व रिकार्ड की बराबरी करते हुए 60 में से 59 का स्कोर किया.

इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाले 70 देशों में से 24 पदक तालिका में जगह बनाने में सफल रहे. चीन चार स्वर्ण पदक के साथ शीर्ष पर रहा जिसके बाद रूस तीन स्वर्ण और अमेरिका दो स्वर्ण क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे. यहाँ शहजार रिजवी के पुरूषों के 10 मीटर स्पर्धा में रजत पदक के बूते भारत पदक तालिका में 12वें स्थान पर रहा.

जूनियर हॉकी में आंध्र और कर्नाटक बने विजेता

11वीं बार बार्सिलोना में खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहे नडाल

IPL 2018: 30 अप्रैल को 30वां मुकाबला खेलने उतरेंगी दिल्ली-चेन्नई

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -