पाकिस्तानी प्रोपोगंडा पर भारत का बड़ा एक्शन, दुष्प्रचार करने वाले 20 Youtube चैनल ब्लॉक
पाकिस्तानी प्रोपोगंडा पर भारत का बड़ा एक्शन, दुष्प्रचार करने वाले 20 Youtube चैनल ब्लॉक
Share:

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ पाकिस्तानी दुष्प्रचार अभियान को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. दरअसल, सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने देश के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैला रहे 20 यूट्यूब चैनलों को ब्लॉक कर दिया है. इसके अलावा दो वेबसाइटों के खिलाफ भी भारत विरोधी प्रचार को लेकर एक्शन लिया गया है. अलग-अलग आदेशों में सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने Youtube को 20 चैनलों पर ये कार्रवाई करने का आदेश दिया है.  

इसके साथ ही दूरसंचार विभाग ने भारत विरोधी अभियान को बढ़ावा देने के लिए दो वेबसाइट्स को ब्लॉक करने के लिए इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को आदेश जारी किया है. सूत्रों के अनुसार, यह अभियान खुफिया एजेंसियों और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के बीच समन्वित कोशिश के बाद किया गया है.  जिन यूट्यूब चैनलों और वेबसाइट को देश में ब्लॉक किया गया है वो पाकिस्तान से संचालित एक नियोजित दुष्प्रचार नेटवर्क से जुड़े हुए हैं. 

इन चैनलों और वेबसाइट के माध्यम से भारत से जुड़े विभिन्न संवेदनशील विषयों के संबंध में फर्जी खबरें फैलाई जा रही थी. ब्लॉक किए गए चैनलों का उपयोग कश्मीर, इंडियन आर्मी, भारत में अल्पसंख्यक समुदायों जैसे विषयों पर पूर्व नियोजित तरीके से विभाजनकारी सामग्री पोस्ट करने के लिए किया गया था.

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पर फिर साधा निशाना, जमकर सुनाई खरी-खोटी

पंकज आडवाणी ने अपनी 11वीं राष्ट्रीय बिलियर्ड्स चैंपियनशिप का बचाव किया

सीनियर पुरुष राष्ट्रीय हॉकी: यूपी और पंजाब की टीम के मध्य खेला जाएगा फाइनल मैच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -